आठ गायों की मौत पर सजा, 'स्वच्छता ही सेवा' का मंच

Sep 15 2018 05:47 PM
आठ गायों की मौत पर सजा,  'स्वच्छता ही सेवा' का मंच

भोपाल: प्रधानमन्त्री की सबसे बड़ी योजना स्वच्छ भारत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आरही है. प्रधानमंत्री की 'गोबर्धन योजना' के कार्यक्रम में एक आयोजन के लिए गौशाला की गायों को बाहर निकाला गया, जिसमें से आठ गायों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. यह घटना राजगढ़ जिले के जीरापुर तहसील की है जिसमें क गौशाला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मंच के लिए गौशाला की गायों को बाहर निकालकर मंडी प्रांगण को बंद कर दिया गया, जिससे भूख से तड़पती 8 गायों की जान चली गई.

हॉस्टल में मूक बधिर छात्राओं के साथ हुआ रेप, छात्रों के साथ अप्राकृतिक कृत्य



इस बड़े कार्यक्रम में देश के दो दर्ज़न से अधिक जिले शामिल किये गए हैं. मध्यप्रदेश के राजगढ़ में भी यह आयोजन हो रहा था.  जिसके लिए गौशाला को खाली करने से आधा दर्ज़न से ज्यादा गायों की मौत हो गई हैं. जो गायें चल नहीं पा रही थीं उनको हाथगाड़ी में बैठा कर मंडी प्रांगण में छोड़ कर मंडी ग्राउंड को बंद कर दिया गया था, जहां उनकी कोई देखभाल नहीं की जा रही थी . प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक आठ गायों की मौत हो चुकी है. मंडी में हर तरफ गायों की लाशें पड़ी हैं गौशाला में ठाठ-बाट से मंच सजाया जा रहा था. वहीँ गौशाला के बाहर गायों की लाशें पड़ी हैं.

मध्य प्रदेश : निर्माण के मात्र तीन महीने में ही ढह गया 'विकास' का यह चेहरा



यह घटना कथित गौसेवकों को अब नज़र नहीं आ रही है, और ना ही उन लोगों को जो गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने की वकालत करते हैं, और तो और सबसे बड़ी बा तो यह है की गौशाला की गायों के रूप में दिखाने के लिए गाँव से हष्ट-पुष्ट गायें मंगाई गई थीं, ताकि प्रधान मंत्री को दिखाया जा सके कि गौशाला की गाये तन्दुरूदस्त हैं, जबकि वह गायें मर रही थीं. कांग्रेस पार्टी ने इसकी जांच कराने की मांग की है. वहीँ ग्रामीणों ने शिकायत की है कि गऊशाला की गाय को हटा कर मंच बनाया गया है, गायों को इतनी क्रूरता से बंद किया गया है कि वह मर रही हैं, यहाँ प्रधानमन्त्री के तीन मिनिट के कार्यक्रम को लेकर सारा प्रशासन लगा रहा, ​और गायें भूंख से मरती रहीं​, किसी को कोई परवाह नहीं थी. ​

अन्य ख़बरें 

मध्यप्रदेश में भारी बारिश से कई गाँव टापू में तब्दील, नदी-नाले उफान पर

राम के रास्ते पर चलकर मध्यप्रदेश हथियाने का 'कांग्रेस प्लान'

अब भोपाल के मूक बधिर बच्चे हुए यौन शोषण का शिकार, तीन की मौत!!

?