अन्नाद्रमुक के जाने से NDA पर क्या असर हुआ ? केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब
अन्नाद्रमुक के जाने से NDA पर क्या असर हुआ ? केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब
Share:

 नई दिल्ली: तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राजग से नाता तोड़ने के मद्देनजर, भगवा पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले जनता दल (सेक्युलर) के साथ अपने नवगठित गठबंधन पर भरोसा जताया है। इस गठबंधन की घोषणा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक के बाद की

अन्नाद्रमुक-भाजपा विभाजन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ परिवार की तरह व्यवहार किया है। जद (एस) जैसी कई पार्टियां भी एनडीए में शामिल हो रही हैं। एनडीए 2014 और 2019 में मजबूत था, जिससे दोनों बार निर्णायक बहुमत के साथ केंद्र सरकार बनी। पीएम मोदी के नेतृत्व वाला एनडीए 2024 में इस सफलता को दोहराएगा।" केंद्रीय मंत्री अर्जुन ठाकुर ने एनडीए गठबंधन की स्थिरता पर भरोसा जताया और कहा कि गठबंधन विकसित हो सकते हैं, लेकिन एनडीए बरकरार रहेगा। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर टिप्पणी करते हुए इसे सुविधा का गठबंधन बताया. उन्होंने टिप्पणी की, "उनका (इंडिया) गठबंधन एक मजबूर गठबंधन है। कर्नाटक और तमिलनाडु में इंडिया गठबंधन की सरकारें हैं, लेकिन विवाद कायम हैं, जैसे कि मौजूदा कावेरी जल विवाद।" इस बीच, कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने भविष्यवाणी की कि भाजपा के साथ गठबंधन के बाद जद (एस) को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

गुंडु राव ने कहा कि, "उनके लिए, भाजपा एक दायित्व बन गई है, यही कारण है कि अन्नाद्रमुक ने यह कार्रवाई की। जद (एस) के भाजपा में शामिल होने से एक पार्टी के रूप में जद (एस) का अंत हो जाएगा। उन्हें जोखिम का एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन भाजपा के साथ आने से संभवतः जद(एस) का पतन हो जाएगा।"

पीएम मोदी ने G-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट फिनाले को संबोधित किया, भारत की कूटनीतिक और वैज्ञानिक सफलताओं का किया जिक्र

हरियाणा में हुक्का बार पर लगेगा ताला, सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान

कश्मीर में 'महिलाएं और नाबालिग' भी आतंकी ! सेना ने 6 को दबोचा, तीन पिस्तौल और पांच हथगोले सहित अन्य हथियार बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -