बीजेपी ने किया एबीएस पाषर्द गीता गवली के समर्थन मिलने का दावा
बीजेपी ने किया एबीएस पाषर्द गीता गवली के समर्थन मिलने का दावा
Share:

मुम्बई. मुम्बई बीएमसी चुनाव के परिणाम आने के बाद शिवसेना ने अपना इरादा साफ जाहिर कर दिया था कि मुम्बई का महापौर शिवसेना पार्टी से ही होगा. दूसरी और बीजेपी पार्टी भी मुंबई से महापौर बनाने में लगी है. बता दे कि बीजेपी ने अखिल भारतीय सेना (एबीएस) की पाषर्द गीता गवली का समर्थन होने का दावा किया. इस बारे में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है. उनके समर्थन के साथ ही हमारी संख्या 86 हो गयी है. क्योंकि तीन अन्य पाषर्दों ने पहले ही हमे समर्थन दे दिया है.

बता दे कि चुनावी परिणाम आने के बाद एबीएस की अकेली उम्मीदवार गीता को शिवसेना और बीजेपी दोनों लुभाने में लगे थे. क्योंकि दोनों दल बीएमसी पर कब्ज़ा चाहते है. गैंगस्टर अरुण गवली की बड़ी बेटी गीता ने अपना निर्णय लेने से पहले शिवसेना के दो नेताओं एकनाथ शिंदे एवं अनिल देसाई से मिली थीं.

इसके बाद में उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की. यह भी जानकारी दे दे कि शिवसेना और बीजेपी गठबंधन को वर्ष 2012 में अपना बहुमत साबित करने में मदद की थी. उस समय गठबंधन के पास 106 सदस्य थे और मेयर का चयन सुनिश्चित करने के लिए उन्हें आठ वोट कम पड़ रहे थे. चुनाव 2017 के बीएमसी चुनाव में बीजेपी को 82 जबकि शिवसेना को 84 सीटें मिलीं. 31 सीटों के साथ कांग्रेस तीसरे, नौ के साथ राकांपा चौथा स्थान प्राप्त किया है.

ये भी पढ़े 

BMC Alliance: संजय राउत ने कहा हमने नहीं मांगा कांग्रेस से समर्थन

BMC Alliance: कांग्रेस ने भी शिवसेना से गठबंधन को लेकर किया इंकार

BMC : BJP के साथ गठबंधन नहीं करेगी शिवसेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -