MP राज्यसभा चुनाव में बीजेपी लगा सकती है उमा भारती पर दांव
MP राज्यसभा चुनाव में बीजेपी लगा सकती है उमा भारती पर दांव
Share:

भोपाल: एक तरफ हिंसा तो दूसरी तरफ सियासती उठापटक के बीच मध्य प्रदेश में विपक्षी दल बीजेपी राज्यसभा चुनाव के जरिए एक तीर से दो शिकार की रणनीति बनाने में लगी हुई है. जंहा विधायकों के संख्या बल से बीजेपी की एक राज्यसभा सीट पक्की है, दूसरी सीट हथियाने के लिए पार्टी कई संभावनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है. वहीं एक विकल्प पूर्व सीएम उमा भारती पर दांव खेलने का भी है. इसके लिए पार्टी का चुनावी प्रबंधन सक्रिय हो गया है. होली के बाद प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी.

दिग्‍गज नेताओं ने किया विचार- विमर्श: वही इस बात पर भी गौर किया जा रहा है कि भोपाल स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में बीते रविवार यानी सुबह संगठन के दिग्गज नेताओं ने इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने विधानसभा के आगर और जौरा उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा की. राज्यसभा टिकट के लिए दिग्गज नेताओं के साथ पार्टी के मौजूदा पदाधिकारियों के नाम भी सामने आ रहे हैं.

कारगर नहीं ये फैक्टर: यदि बात करे सूत्रों कि रास के संभावित नामों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी जैसे फैक्टर पर जोर है. हालांकि इन वर्गों से केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, सत्यनारायण जटिया, संपतिया उइके और कैलाश सोनी को पार्टी उच्च सदन में भेज चुकी है. केंद्र की ओर से किसी बाहरी नाम के आने की संभावना भी इसलिए प्रबल नहीं है, क्योंकि पूर्व मंत्री एमजे अकबर और केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान पहले से ही मप्र के कोटे से राज्यसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उमा की संभावना भाजपा हाईकमान फायर ब्रांड नेत्री एवं प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती को प्रदेश में सक्रियता बढ़ाने का संकेत कर चुका है, इसलिए सियासी हलकों में उमा का नाम भी सुर्खियों में है.

ब्रह्मांड के लिए भारत देगा योगदान, सुपरमैसिव ब्लैक होल में हुए विस्फोट की करेगा तलाश

सीरिया पर तुर्की ने किया हमला तेज़, मार गिराए लड़ाकू विमान

कोरोनावायरस : ईरानी सरकार ने लगाई पाबंदिया, वीडियो संदेश में भारतीय मछुआरों ने मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -