बंगाल में आज भाजपा ने बुलाया बंद, कल सिलीगुड़ी में हुई थी कार्यकर्ता की मौत
बंगाल में आज भाजपा ने बुलाया बंद, कल सिलीगुड़ी में हुई थी कार्यकर्ता की मौत
Share:

सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कार्यकर्ता की मौत के बाद उत्तर बंगाल में 12 घंटे बंद का ऐलान किया है. इससे पहले कल भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की ओर से ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ सिलीगुड़ी में आहूत प्रदर्शन के हिंसक रूप ले लेने के बाद उसे शांत करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और पानी की बौछारों का सहारा लेना पड़ा. 

इस दौरान भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी इस झड़प में घायल हुए. भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उल्लेन राय नाम के पार्टी कार्यकर्ता को पुलिस कर्मियों ने लाठीचार्ज के दौरान "पीट-पीट कर मार डाला.'' बहरहाल, पुलिस ने दावा किया है कि कोई लाठीचार्ज नहीं किया गया और प्रदर्शनकारी की मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है. भाजपा ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की है और "कानून और व्यवस्था के" चरमरा जाने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अगुवाई वाली बंगाल सरकार के ''कुशासन'' के खिलाफ राज्य सचिवालय की शाखा 'उत्तरकन्या' की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की सिलीगुड़ी में दो जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई. भाजयुमो ने दो विरोध मार्च निकाले थे. भाजयुमो ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल के लोगों से किए गए वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया और सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं का फायदा आम आदमी तक नहीं पहुंचा. 

नए संसद भवन को लेकर मोदी सरकार पर भड़के दिग्विजय, बोले- हम इस प्रोजेक्ट का विरोध करते हैं...

ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित

निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने गए सुशिल मोदी, बनाया ये ख़ास रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -