हरियाणा में सस्पेंस ख़त्म, भाजपा बनाएगी सरकार, दुष्यंत चौटाला को मिलेगा बड़ा पद
हरियाणा में सस्पेंस ख़त्म, भाजपा बनाएगी सरकार, दुष्यंत चौटाला को मिलेगा बड़ा पद
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में सरकार बनने की तस्वीर स्पष्ट हो चुकी है. प्रदेश में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने हाथ मिला लिया है. जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि हरियाणा का सीएम भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम जेजेपी का होगा. 

इस बैठक के बाद प्रेस वार्ता करते हुए अमित शाह ने कहा है कि हरियाणा में भाजपा और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे. शुक्रवार रात भाजपा और जेजेपी के नेताओं की मीटिंग हुई. अमित शाह ने कहा कि राज्य की जनादेश का आदर करते हुए दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का निर्णय लिया है. इस बैठक में यह निर्धारित हुआ कि राज्य में सीएम भाजपा का होगा और डिप्टी सीएम जेजेपी का होगा.

उन्होंने कहा कि कई निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन दिया है. शनिवार को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मंत्रियों के नाम पर निर्णय लिया जाएगा. अमित शाह की घोषणा के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि हरियाणा में भाजपा और 8 महीने पुरानी पार्टी जेजेपी मिलकर सरकार चलाएंगे. इस घोषणा के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर राज्य के सीएम बनेंगे. वहीं, दुष्यंत चौटाला हरियाणा के डिप्टी CM बनेंगे.

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- खरीद-फरोख्त कर सरकार बनाने की कोशिश कर रही भाजपा

ओवैसी की जीत पर भड़के गिरिराज सिंह, कहा- जिन्ना की सोच वाली है AIMIM

भाजपा के विधायक दल की बैठक कल, पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -