सीएम नीतीश पर फिर हमलावर हुई भाजपा, कहा- 'केंद्र से कुछ भी मांगा जा सकता है लेकिन हर चीज...'
सीएम नीतीश पर फिर हमलावर हुई भाजपा, कहा- 'केंद्र से कुछ भी मांगा जा सकता है लेकिन हर चीज...'
Share:

पटना: बिहार में विशेष प्रदेश के दर्जे की मांग पर जारी राजनीती थमने का नाम नहीं ले रही है. JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पश्चात् अब सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि विशेष प्रदेश की मांग राज्यहित में है. वही नीतीश कुमार ने कहा, 'विशेष प्रदेश के दर्जे की मांग व्यक्ति नहीं, बल्कि राज्यहित में है. इसके लिए हम लोग आवाज उठाते रहे हैं, देना न देना केंद्र सरकार का निर्णय है. यदि विशेष प्रदेश का दर्जा प्राप्त होगा, तो प्रदेश का तेजी से विकास होगा.' उन्होंने कहा, 'केंद्र का भाग 90 फीसदी होगा, जबकि प्रदेश को 10 फीसदी देना होगा, इससे प्रदेश का रफ़्तार से विकास होगा. अभी जो काम हो रहा है, वो तेजी से होगा. आप देखिए हम लोगों ने विशेष प्रदेश के दर्जें के लिए प्रत्येक मोर्चे पर अपना पक्ष रखा है, NDA ही सरकार में थी.'

वहीं, नीतीश कुमार के बयान पर भारतीय जनता पार्टी एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि केंद्र से कुछ भी मांगा जा सकता है किन्तु प्रत्येक चीज मिले यह संभव नहीं है. नवल किशोर यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार हों या JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, यदि वह बिहार के विशेष प्रदेश के दर्जे की बात करेंगे तो वह उनको कभी नहीं प्राप्त होगा यह बात हमको समझ लेनी चाहिए. 

गौरतलब है कि बिहार में विशेष प्रदेश की मांग को लेकर राजनीती तेज है. सोशल मीडिया पर JDU अध्यक्ष ललन सिंह निरंतर ट्वीट कर बिहार को विशेष प्रदेश को दर्जा दिलाने की मांग कर रहे हैं. वहीं विपक्ष का इल्जाम है कि सीएम डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी प्रदेश को विशेष प्रदेश का दर्जा दिलाने में असफल सिद्ध हो रहे हैं.

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -