बीजेडी ने ब्रजराजनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार अलका मोहंती की घोषणा की
बीजेडी ने ब्रजराजनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार अलका मोहंती की घोषणा की
Share:

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) ने सोमवार को ओडिशा की झारसुगुड़ा जिले की ब्रजराजनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अलका मोहंती को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने अलका को दौड़ के लिए नामित किया है, पार्टी के महासचिव (मीडिया मामलों)  मानस रंजन मंगराज ने कहा। दिसंबर में बीजद के किशोर मोहंती की अचानक मृत्यु के बाद, एक उपचुनाव बुलाया गया था।  अलका उनकी विधवा हैं। 

अलका ने उपचुनाव के लिए उन्हें चुनने के लिए पटनायक का आभार व्यक्त किया। "नवीन पटनायक की सरकार ने कई परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया है, जिसमें प्रसव से लेकर मृत्यु तक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं को लोगों के सामने पेश किया जाएगा.भाजपा  ने रविवार को पूर्व विधायक राधारानी पांडा को उपचुनाव के उम्मीदवार के रूप में चुना.

पांडा 2014 में ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे, उन्होंने ब्रजराजनगर निर्वाचन क्षेत्र में बीजद उम्मीदवार अनूप कुमार साय को हराया था। 2019 में हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान, उन्हें बीजेडी के किशोर मोहंती ने 11,634 वोटों से हराया था। पांडा को भगवा पार्टी ने दूसरा मौका दिया है।

इस सीट के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा अभी नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी उपचुनाव के लिए पूर्व अध्यक्ष किशोर पटेल का चयन कर सकती है। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 31 मई, 2022 को निर्धारित किया गया है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 मई है। 12 मई को, नामांकन की समीक्षा की जाएगी, और दावेदारों को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए 17 मई तक का समय होगा। 3 जून को वोटों की गिनती की जाएगी।

इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी

इंडिगो बोर्डिंग विवाद: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उचित कार्रवाई का आह्वान किया

समर वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट हैं दक्षिण भारत के ये बीच

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -