बर्थडे स्पेशल : सोनू वालिया का मिस इंडिया से हिंदी सिनेमा और बी-ग्रेड फिल्मो तक का सफर
बर्थडे स्पेशल : सोनू वालिया का मिस इंडिया से हिंदी सिनेमा और बी-ग्रेड फिल्मो तक का सफर
Share:

हिंदी सिनेमा में 80 और 90 दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार सोनू वालिया का आज 54 वां जन्मदिन है. 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी सोनू ने अब बॉलीवुड से दूर जा चुकी है. सोनू को शुरुआत से ही ग्लैमरस लाइफ जीने का शौक था. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर उन्होंने मुंबई आकर मॉडलिंग करना भी शुरू कर दी. सोनू को उनके मॉडलिंग करियर में बहुत जल्दी ही सफलता हासिल हो गई थी. फिर उन्होंने मिस इंडिया कम्पटीशन में अपनी किस्मत आज़माई और यहाँ भी उनकी किस्मत के सितारे चमक गए. सोनू ने साल 1985 में मिस इंडिया का ताज भी अपने नाम कर लिया.

सोनू ने मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद फिल्मो में अपनी किस्मत आज़माना चाही और फिर उन्हें साल 1988 में फिल्म 'खून भरी मांग' में किरदार मिल गया और इस फिल्म से सोनू ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया. इस फिल्म में वैसे तो रेखा मुख्य किरदार में थी और सोनू सपोर्टिव रोल में थी लेकिन सोनू को इस फिल्म ने अच्छी पहचान दिलवाई और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिला.

इसके बाद सोनू साल 1988 में 'आकर्षण' में नजर आई. इस फिल्म में सोनू ने बोल्ड सीन दिए. उस समय में इतने बोल्ड सीन देना आसान बात नहीं थी लेकिन सोनू ने बिना शर्माए झरने के किनारे कई बोल्ड सीन दिए थे जिसके बाद वो फेमस हो गई थी. सोनू ने 'दिल आशना है', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'आरक्षण', 'अपना देश पराए लोग', 'तूफान' और 'तहलका' जैसी कई फिल्मो में काम किया है, लेकिन इन फिल्मो में कुछ खास सफलता हासिल नहीं हो पाई तो उन्होंने बी ग्रेड फिल्मो में भी काम करना शुरू कर दिया. लेकिन यहाँ भी सोनू को कोई सफलता हाथ नहीं लगी जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरिया बना ली.

सोनू ने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर ली थी लेकिन इनके निधन के बाद सोनू ने एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से दूसरी शादी कर ली. अब सोनू अपने पति और एक बेटी के साथ यूएस में रहती है.

पति की इस आदत से परेशान है रानी, रोज आदित्य को देती है गालिया...

सनसेट के पास बेहतरीन पोज में नजर आई कैटरीना कैफ

बिकनी फोटोज पर यूज़र्स ने कहा छोटे कपडे पहनने से नहीं मिलेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -