जन्मदिन विशेष : मुन्नी हो या शिला सबको नचाया फराह ने
जन्मदिन विशेष : मुन्नी हो या शिला सबको नचाया फराह ने
Share:

शिला की जवानी हो या मुन्नी की बदमानी किसी भी आईटम सांग को अपनी कोरियोग्राफी के बेहतरीन बनाने वाली बॉलीवुड की कोरियाग्राफर, निर्देशक फराह खान 9 जनवरी 1965 को जन्मी थी. फराह खान आज 52 साल की हो चुकी हैं. वे फेमस कॉमेडियन और फिल्म डायरेक्टर साजिद खान की बहन हैं. उन्होने शिरीष कुंदर से 2004 में शादी की थी और साथ में कई फिल्मों का सफल निर्देशन किया वहीं 2008 में फराह ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया था, तब भी वे सुर्खियों में रही थी.

उनका एक बेटा और 2 बेटियाँ हैं. फराह खान बहुमुखी प्रतिभा की धनी है. उन्होने बॉलीवुड में डायरेक्शन, अदाकारी, कोरियोग्राफी के जरिए अपनी विशेष पहचान बनाई है. अपने फिल्मी करियर में अब तक वे 80 से अधिक फिल्मों में कोरियाग्राफी कर चुकी है. फराह ने"मानसून वेडिंग","वेनेटी फेयर", "शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी", "बॉम्बे ड्रीम्स" और हाल ही में रिलीज हुई तूतक तूतक तूतिया जैसी फिल्मों में काम किया.

फराह को कई बार बेस्ट कॉरियाग्राफी के पुरुष्कार से नवाजा जा चुका है. फराह खान "शीला की जवानी”, "मुन्नी बदनाम हुई","वो लड़की है कहां", "इक पल का जीना" जैसे सुपर हिट गानों को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने मैं हूँ ना और हैप्पी न्यू ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मो का निर्माण भी कर चुकी है. वो बिग बॉस के सीजन 8 को होस्ट भी कर चुकी है. वही फराह एक कुकरी शो को होस्ट के तौर पर भी काम किया है. फ़िलहाल वे सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इन्डियन आइडल को जज कर रही है.

जब फ़राह के पति बोले, पिछले महीने मेरे बच्चे ईसाई थे

जब शिरीष से पूछा, 'बच्चे हिंदू हैं या मुसलमान' जवाब ने कर दी बोलती बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -