इस खिलाड़ी के किक ने किया कमाल, उड़ गई सबके होश
इस खिलाड़ी के किक ने किया कमाल, उड़ गई सबके होश
Share:

इंग्लिश प्रीमियर लीग (epl) में अलीरेजा जहानबख्श के द्वारा बाइसिकिल किक के द्वारा किए गए गोल की बदौलत ब्रिज्टन ने चेल्सी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया गया है. इस तरह फ्रैंक लैंपार्ड की टीम चेल्सी के नए साल की पार्टी को बिगाड़ दिया. मुकाबले के 10वें मिनट में सीजर अजपिलिक्यूटा ने बेहद करीब से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर चेल्सी को शुरुआती बढ़त दिलाई. चेल्सी के कप्तान के तौर पर सीजर ने 100वें मुकाबले में शुरुआती करते हुए गोल दागा लेकिन 84वें मिनट में जहानबख्श ने कॉर्नर किक के बाद मिली गेंद को सिर के ऊपर से किक लगाकर सबको चकित कर दिया. 

वहीं, ईपीएल के एक अन्य अहम मुकाबले में जोस मौरिन्हो की टॉटनहम को साउथैंप्टन के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी. मुकाबले का इकलौता गोल साउथैंप्टन के डैनी इंग्स ने किया. वहीं एस्टन विला ने बर्नले को 2-1 से, लीसेस्टर सिटी ने न्यूकैसल युनाइटेड को 3-0 से जबकि वाटफोर्ड ने वोल्वरहैंप्टन को 2-1 से हराया.

इनेस्ता के क्लब कोबे ने जीती ट्रॉफी: स्पेन की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आंद्रे इनेस्ता और लुकास पोडोस्की की अगुआई में जापानी फुटबॉल क्लब विसेल कोबे ने काशिमा एंटल्र्स को 2-0 से हराकर इंपेर्स कप फाइनल में शानदार जीत दर्ज की. टोक्यो ओलंपिक के लिए निर्मित नेशनल स्टेडियम में यह पहला फुटबॉल मैच खेला जा रहा है.

अंतिम बार उतरे विया: इस मैच के साथ ही बार्सिलोना और एटलेटिको मैडिड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेविड विया का भी कोबे के साथ सफर समाप्त हो गया, जो 37 साल की उम्र में संन्यास ले रहे हैं. हाल के समय में विया फिटनेस की समस्या से गुजर रहे हैं और वह इस मुकाबले के आखिरी कुछ मिनटों में ही मैदान पर उतरे. हालांकि इस दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने उनका जमकर अभिनंदन किया. कोबे की ओर से इकलौते सफल सत्र में उन्होंने 28 मैचों में 13 गोल किए. विया ने अपनी राष्ट्रीय टीम स्पेन की ओर से 59 गोल दागे और उन्होंने अपनी टीम को विश्व चैंपियन और यूरोपियन चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. साथ ही वह 2011 में चैंपियंस लीग का खिताब जीतने वाली बार्सिलोना की टीम के सदस्य रहे थे.

जिस टीम से निकाले गए, अब उसी टीम के खिलाड़ियों को गेंदबाज़ी सिखाएंगे सोढ़ी

SAvENG: जल्द ही वापसी करेंगी इंग्लैंड की टीम, 3 जनवरी को दक्षिण के खिलाफ करेंगे वार

धोनी बने वन डे टीम और टी 20 के कप्तान, हर जगह छाया विराट का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -