जन्मदिन विशेष : तेलुगू फिल्मो के स्टाइलिश स्टार है अल्लू अर्जुन

Apr 08 2015 04:27 AM
जन्मदिन विशेष : तेलुगू फिल्मो के स्टाइलिश स्टार है अल्लू अर्जुन
तमिलनाडु और तेलुगू फिल्म अभिनेता अल्लू अर्जुन का जन्म चेन्नई में 8 अप्रैल 1983 को हुआ। उनके पिता अल्लू अरविंद एक तेलुगू फिल्म निर्माता हैं। वह मशहूर तेलुगू अभिनेता चिरंजीवी के भतीजे है।अर्जुन ने फिल्म विजेता में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था। अर्जुन ने लालकृष्ण राघवेंद्र राव की गंगोत्री (2003) से अभिनेता के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की।

उनकी पहली प्रमुख भूमिका 2004 में आई सुपर हिट फिल्म आर्या में रही। यह फिल्म दिल राजू द्वारा निर्मित और सुकुमार द्वारा निर्देशित की गई थी। 2005 में, उनकी तीसरी फिल्म "बनी" आई और चौथी फिल्म हैप्पी, 2006 में आई जिन्हे करुणाकरन द्वारा निर्देशित किया गया था। अर्जुन की पुरी जगन्नाध द्वारा निर्देशित फिल्म देसमुदुरु (2007) ने बॉक्स ऑफिस सफलता हासिल की और टॉलीवुड में साल की पहली हिट फिल्म साबित हुई।

फिल्म ने रिलीज के पहले सप्ताह में 12.58 करोड़ रुपये की कमाई की। एक ही वर्ष में, वह भी अपने चाचा चिरंजीवी की फिल्म, शंकर दादा जिंदाबाद में एक अतिथि की भूमिका निभाते नजर आये। अर्जुन की छठी फिल्म परुगु (2008) ने उन्हें अपना पहला फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिलाया। तेलुगू फिल्म "केबल राजू" के अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए उसे दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

2011 में, अर्जुन वी.वी. विनायक द्वारा निर्देशित बद्रीनाथ में दिखाई दिए। 40 करोड़ रुपए का बजट के साथ अपने घर के बैनर गीता आर्ट्स में अपने पिता द्वारा निर्मित इस फिल्म में अर्जुन के कैरियर में सबसे बड़ी सलामी बल्लेबाज बनने के पहले दिन 6.5 करोड़ की कमाई की।
?