बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में खिलाड़ियों और अधिकारियों को रखा जाएगा अलग-अलग
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में खिलाड़ियों और अधिकारियों को रखा जाएगा अलग-अलग
Share:

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को ग्रसित कर रखा है. वही कोरोना की वजह से 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के ऑर्गनाइज़र्स को प्लेयर्स तथा अफसरों के लिए एक स्थान पर रहने की सुविधा देने के बजाय कई स्थानों पर खेल गांव बनाने को बाध्य होना पड़ा है. खेलों के ऑर्गनाइज़र्स के मुताबिक, प्लेयर्स तथा अफसरों को बर्मिंघम विश्वविद्यालय, वारविक विश्वविद्यालय तथा द एनईसी होटल परिसर में तीन अलग जगहों पर रखा जाएगा.

वही पचास करोड़ पौंड की लागत से बर्मिंघम सिटी विश्वविद्यालय के स्थान पर पहली बार में खेल गांव का निर्माण किया जाना था, तथा यहां 6500 प्लेयर्स तथा टीम अफसरों को रखा जाता. ऑर्गनाइज़र्स ने हालांकि इस विचार को स्थगित कर दिया, क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि COVID-19 महामारी की वजह से इसे वक़्त पर तैयार नहीं किया जा सकता. अब नए परिसर नमूने के मुताबिक, 1600 प्लेयर्स तथा अफसरों को एनईसी होटल परिसर तथा 1900 लोगों को वारविक विश्वविद्यालय में रखा जाएगा, जबकि चीफ खेल गांव बर्मिंघम विश्वविद्यालय में होगा, जहां 2800 लोगों को रुकने की सुविधा उपलब्ध होगी.

ऑर्गनाइज़र्स के बयान के मुताबिक, ‘वैश्विक महामारी के प्रभाव की समीक्षा के पश्चात् शहर के पैरी बार क्षेत्र में एक जगह पर ही खेल गांव का निर्माण नहीं करने का निर्णय किया गया, जबकि खेलों के कार्यक्रम में दो वर्ष से कुछ कम का वक़्त बचा है.’ ऑर्गनाइज़र्स ने साथ ही दावा किया कि बर्मिंघम 2022 खेलों के लिए रहने की जगह का तीन परिसर का मॉडल खेलों के 77 करोड़ 80 लाख पौंड के बजट में ही तैयार किया जाएगा. उन्होंने साथ-साथ जोर देते हुए कहा कि खेलों को समय पर ऑर्गनाइस किया जाएगा. इसी के साथ कोरोना ने देश के कई क्षेत्रो पर प्रभाव डाला है.

छह वर्षों के लम्बे इंतजार के बाद भी भारतीय खिलाड़ी प्रियंका को नहीं मिली नौकरी

फुटबॉल : इन 4 खिलाड़ियों ने किए सबसे अधिक गोल, मेसी-नेमार से आगे भारत का यह सितारा

स्वतंत्रता दिवस : पिछली बार अनुच्छेद 370-तीन तलाक पर बोले थे पीएम मोदी, इस बार क्या कहेंगे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -