फुटबॉल : इन 4 खिलाड़ियों ने किए सबसे अधिक गोल, मेसी-नेमार से आगे भारत का यह सितारा
फुटबॉल : इन 4 खिलाड़ियों ने किए सबसे अधिक गोल, मेसी-नेमार से आगे भारत का यह सितारा
Share:

अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में कई खिलाड़ी है, जो अपनी प्रतिभा से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल में फुटबॉल का नाम शामिल है. दुनियाभर में इस खेल को खेलने, देखने और पसंद करने वालों की संख्या लाखो-करोड़ों में नहीं बल्कि अरबों में हैं. पूरी दुनिया में इस खेल के दीवाने देखने को मिल जाएंगे. ऐसे में ऐसे फुटबॉलर्स के बारे में भी जानना जरूरी है, जिन्होंने सक्रिय अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे अधिक गोल किए हैं.

1 क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल) 

इस सूची में पहले स्थान पर मौजूद है क्रिस्टियानो रोनाल्डो. पुर्तगाल की ओर से खेलने वाले रोनाल्डो सक्रिय फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी है. रोनाल्डो ने अब तक 164 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कुल 99 गोल किए हैं. रोनाल्डो की धाक पूरी दुनिया में देखने को मिलती है. उन्हें लगभग हर देश में बहुत पसंद किया जाता है.

2 सुनिल छेत्री (भारत) 

भारतीय फुटबॉल टीम के सबसे चहेते खिलाड़ी सुनिल छेत्री है. स्ट्राइकर की भूमिका में नजर आने वाले सुनील छेत्री ने अब तक कुल 115 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने 72 गोल करने का कारनामा किया है. सुनील छेत्री वर्तमान में भारत के सबसे मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी है. 

3 लियोनेल मेसी (अर्जेंटीना) 

इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं अर्जेंटीना के दमदार खिलाड़ी लियोनेल मेसी. लियोनेल मेसी ने अब तक कुल 138 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 70 गोल करने का कारनामा किया है. 

4 नेमार (ब्राज़िल) 

आज के समय में ब्राजील के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाडियों में नेमार का नाम प्रमुख रूप से शामिल है. उन्होंने अपनी टीम के लिए कई बार शानदार गोल किए हैं. नेमार ने अब तक कुल 61 गोल किए हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 101 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलें हैं. 

 

फुटबॉल : किस टीम ने जीते सबसे अधिक विश्वकप ?

फुटबॉल का इतिहास, क्या आप जानते हैं इससे जुड़ीं ये 12 काम की बातें

ये हैं 4 धाकड़ गोलकीपर्स, जिन्होंने किए है सबसे अधिक गोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -