फिल्म इंडस्ट्री में आते ही बीना ने रचा ली थी शादी, फिर भी जमकर दी थी हिट फ़िल्में

अपने समय में बहुत मशहूर होने वाली बीना राय का जन्म आज ही के दिन हुआ था. आप सभी को बता दें कि भगवानदास वर्मा निर्मित फिल्म 'औरत' प्रेमनाथ के साथ बीना राय की पहली फिल्म थी. वहीं इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ. कुछ ही समय बाद दोनों ने शादी कर ली. वहीं इस फिल्म में बीना राय ने एक तेजतर्रार चुलबुली लड़की की भूमिका निभाई थी. आप सभी को बता दें कि इस फिल्म के दौरान हर शॉट के बाद वे शरमा जाती थीं. वहीं उन्हें बार-बार ऐसा करते देख प्रेमनाथ ने छेड़ते हुए अपने अंदाज में कहा था, ''तुम्हारे जैसी लड़की को फिल्मों में काम करने की बजाय घर बसा लेना चाहिए.''

उसके बाद वक्त के साथ पर्दे का प्यार वास्तविक जीवन में भी झलकने लगा और दोनों ने शादी कर ली. कहा जाता है दोनों ने अपना हनीमून अमेरिका में मनाया और यहाँ दोनों भारतीय प्रतिनिधि के रूप में गए थे. वहीं शादी के बाद बीना राय ने पारिवारिक जिम्मेदारी संभालते हुए अच्छी फिल्मों में अभिनय किया. जी दरअसल शादी के बाद भी उन्हें बतौर एक्ट्रेस जमकर प्यार मिला. वहीं शादी के बाद उन्होंने 'औरत' 'गौहर', 'शोले', 'शगूफा' (1953), 'मीनार', 'गोलकुंडा का कैदी' (1954), 'सरदार', 'मैरिन ड्राइव', 'इंसानियत', 'मदभरे नैन' (1955), 'चंद्रकांत', 'हमारा वतन', 'दुर्गेशनंदिनी' (1956), 'तलाश', 'समुंदर', 'चंगेज खां' (1957), 'घूंघट', 'वल्लाह क्या बात है' (1960), 'ताजमहल' (1963), 'दादी मां' (1966) और 'राम राज्य' (1967) जैसी फिल्मों में अभिनय किया.

आप सभी को बता दें कि इन फिल्मों में उनके हीरो थे अशोक कुमार, दिलीप कुमार, देव आनंद, भारत भूषण, किशोर कुमार, प्रदीप कुमार, अजीत, प्रेमनाथ, किशोर साहू, कुमार सेन, आगा, रहमान और शम्मी कपूर आदि. जो सभी अपने समय के बेहतरीन स्टार्स रहे थे. बीना की पहली फिल्म 'काली घटा' थी और एक फिल्म के लिए उन्होंने पचीस हजार रुपए लिए थे. वहीं उनकी यह फिल्म 13 जुलाई 1951 को रिलीज हुई थी और 13 जुलाई 1952 को उनकी सगाई प्रेमनाथ के साथ हुई. आप सभी को बता दें कि बीना आज भी लोगों के दिलों में जिन्दा हैं.

गांव पहुंचे शख्स ने शुरू कर दी सोनू सूद की पूजा, एक्टर ने कह दी यह बात

शैफाली ज़रीवाला को ‘कांटा लगा’ गाने के लिए मिली थी ये रकम

ट्रेडिशनल अवतार में खूबसूरत नजर आई अभिनेत्री रिताभरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -