पाकिस्तान  के आतंकवाद को सहयोग देने की अमेरिका में हुई निंदा
पाकिस्तान के आतंकवाद को सहयोग देने की अमेरिका में हुई निंदा
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर कठघरे में खड़ा किया है। दरअसल अमेरिका में सीनेटर ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर ऐतराज जताया है। ऐसे में डेमोक्रेट सीनेटर मार्क वाॅर्नर ने कहा कि पाकिस्तान जहां आतंकवाद समाप्त करने की बात करता है वहीं दूसरी ओर वह आतंकियों को चोरी छिपे दाखिल भी करवाता है। सीनेटर्स द्वारा भारत को गार्डियन ड्रोन देने की बात भी कही।

रिपब्लिकन सीनेटर डेन सुलीवान ने भी उनका समर्थन किया। दोनों का ही कहना था कि भारत और अमेरिका के संबंध काफी अच्छे हैं और दोनों ही रक्षा क्षेत्र में एक साथ आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि साउथ चाईना सी के लिहाज से अमेरिका का भारत का साथ देना आवश्यक है। गौरतलब है कि वैश्विक मंच पर यह जाहिर है कि पाकिस्तान जहां आतंकवाद को लेकर दोहरी नीति अपना रहा है वहीं चीन पाकिस्तान को अप्रत्यक्षतौर पर समर्थन करता आया है।

सिनेटर्स का कहना था कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए पनाहगाह बन गया है और यह हालात बेहद खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दबे छिपे तरीके से आतंकी गतिविधियों का भारत के विरूद्ध समर्थन कर रहा है। उन्होंने अमेरिका और भारत के संयुक्त सैन्य अभियान को किए जाने को आतंकवाद के विरूद्ध आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि यदि भारत आतंकवाद के विरूद्ध अभयान में अमेरिका का सहयोग करेगा तो फिर हमें नाॅन नाटो सहयोगी मिलेगा। हालांकि उन्होंने भारत को ड्रोन बेचने की बात का समर्थन नहीं किया।

Terrorism की फंडिंग को लेकर पाकिस्तान को जारी हुआ नोटिस

सेना के लिए नया खतरा बन रहा 'इनफॉर्मर ट्रैप'!

चीन के इकोनाॅमिक काॅरिडोर को घेरने के लिए भारत खेल रहा ताइवान कार्ड!

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -