बिलासपुर हाई कोर्ट से बघेल सरकार को बड़ा झटका, प्रमोशन में आरक्षण पर लगाई रोक

Dec 09 2019 05:37 PM
बिलासपुर हाई कोर्ट से बघेल सरकार को बड़ा झटका, प्रमोशन में आरक्षण पर लगाई रोक

बिलासपुर: बिलासपुर उच्च न्यायालय ने राज्य की भूपेश सरकार को तगड़ा झटका दिया है. सोमवार को बिलासपुर उच्च न्यायालय ने पदोन्नति में आरक्षण को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई अधिसूचना पर रोक लागने का आदेश जारी किया है. दरअसल 22 अक्टूबर को राज्य शासन ने पदोन्नति में आरक्षण को लेकर अधिसूचना जारी की थी.

जिसके विरुद्ध बिलासपुर उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गयी थी. जिसमें आरक्षण के नियमों की नज़रअंदाज़ी का आरोप लगाते हुए अधिसूचना रद्द करने की मांग की गई थी. अदालत में पिछली सुनवाई पर शासन की तरफ से महाधिवक्ता ने गलती मानते हुए कहा था कि, अधिसूचना जारी करते समय हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया गया. जिस पर अदालत ने प्रमोशन में आरक्षण पर रोक लगा दी और जनवरी तक जवाब देने के लिए कहा है.

आपको बता दें कि उच्च न्यायालय में एस संतोष कुमार और अन्य ने पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि आरक्षण नियमों के उलट जारी किया गया है. नोटिफिकेशन क्रीमीलेयर के सिद्धांत के विरुद्ध  है. साथ ही याचिका में राज्य शासन के अधिसूचना को निरस्त किये जाने की मांग गई है. मामले में अगली सुनवाई अब 20 जनवरी को होगी.

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस: ममता बनर्जी का दावा, कहा- सबसे कम भ्रष्ट राज्य के रूप में उभरा बंगाल

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

बीते 10 सालों के सबसे निचले स्तर पर पहुंची भारतीय रेलवे की कमाई, CAG ने आय बढ़ाने के लिए दिए ये सुझाव