सर्दियों में मोटरसाइकल पर ठंड से कैसे बचें?, जानिए यहाँ
सर्दियों में मोटरसाइकल पर ठंड से कैसे बचें?, जानिए यहाँ
Share:

दिसंबर का महीना आ चुका है और अब तेजी से ठंड बढ़ने लगी है। ऐसे में इस ठंड में अगर आप मोटरसाइकिल चलाते (Bike Riding In Winters) हैं तो जाहिर है कि आपको ठंड लगेगी। अगर आपको ठंड लगती है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिन्हें फॉलो करके आप मोटरसाइकिल पर लगने वाली ठंड को कम कर सकते हैं।


लेदर जैकेट- जब आप मोटरसाइकिल चलाए तो बहुत अच्छे से खुद को पैक करें और सबसे जरूरी बात, आप मोटरसाइकिल चलाते वक्त लेदर जैकेट पहनें। जी दरअसल लेदर जैकेट (Leather Jacket) शरीर तक हवा को पहुंचने से रोकती है।


ग्लव्स- सर्दियों में मोटरसाइकिल चलाते वक्त उंगलियों में सबसे अधिक ठंड लगती है, इसके चलते उंगलियां जम जाती हैं। अगर आप इसे अवॉइड करना चाहते हैं तो अच्छे ग्लव्स (Glops) का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेलमेट- हेलमेट किसी भी मौसम और किसी भी स्थिति में बहुत जरूरी है। यह एक तरफ हादसे के वक्त आपकी जान की रक्षा करता है, तो दूसरी तरफ सर्दियों में यह आपको सर्दी से भी बचाता है। हेलमेट पहनने के बाद आपका पूरा चेहरा हेलमेट (Helmet) से ढक जाता हैं और उसे हवा नहीं लगती है।

जूते- जब भी मोटरसाइकिल चलाएं तो आप अपने पैर ढंके और इसके लिए जूते भी जरूर पहनें, क्योंकि पैर शरीर के उन हिस्सों में से एक हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा ठंड का एहसास होता है। 

क्यों आता है खरमास, जानिए पौराणिक कथा?

ठंड लाया दिसंबर, इस राज्य में तापमान में होगी बड़ी गिरावट

ठंड के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा दिसंबर का महीना, ठिठुरती जा रही दिल्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -