ठंड लाया दिसंबर, इस राज्य में तापमान में होगी बड़ी गिरावट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज मौसम का मिजाज बदल रहा है. यहाँ आज से ठंड़ बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया गया है. आप सभी को बता दें कि प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इसी के साथ मैदानी इलाकों में चलने वाली हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. ऐसा होने के चलते अब धीरे-धीरे आने वाले दिनों में धुंध और ठंड भी बढ़ने की संभावना है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. यहाँ लोगों को कंपा देने वाली ठंड का एहसास होगा.

आगरा की बात करें तो यहां आज न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसी के साथ अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं मेरठ में आज न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री और उच्चतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इसी के साथ यहां 11.1 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है आने वाले 11 दिसंबर तक लखनऊ समेत अधिकांश शहरों में बारिश की संभावना नहीं है. यहाँ कुछ जगह बादल छाए हुए हैं. इस वजह से हल्की बारिश भी हो सकती है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है लखनऊ समेत कई शहरों में प्रदूषण के स्तर में भी सुधार नहीं हुआ है और इस हफ्ते इसमें सुधार की संभावना भी नहीं दिख रही है. उत्तरप्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों में भी ठंड बढ़ने के आसार है. दिसंबर का महीना कई राज्यों के लिए ठंड लाया है और इसी के चलते कोहरा भी तेजी से पड़ने वाला है.

लोकसभा ने फार्मा संस्थानों, अनुसंधान पर विधेयक को मंजूरी दी

MPLADS में नए क्षेत्रों को जोड़ने से सरकार ने अपना दायरा बढ़ाया

नागालैंड में आम नागरिकों की मौत पर संसद में क्या बोले अमित शाह ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -