लिट्टी के साथ प्रवासियों ने की बिहार पर चर्चा
लिट्टी के साथ प्रवासियों ने की बिहार पर चर्चा
Share:

न्यूयाॅर्क : प्रवासी भारतीयों द्वारा बिहार चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बिहार चुनाव को लेकर की गई गर्मागर्म बहस लिट्टी के स्वाद से और भी आनंददायक हो गई। राज्य में विकास की बात के साथ ही आर्थिक और रोजगार के परिदृश्य को शानदार बनाने की बात को लेकर लोगों ने विभिन्न राजनीतिक दलों को लेकर चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान चाय पर चर्चा की ही तरह अमेरिका में रहने वाले बिहारी समुदाय द्वारा लिट्टी पर चर्चा की शुरूआत की गई।

बिहार के व्यंजनों के साथ ही लिट्टी नामक व्यंजन के स्वाद के साथ ही राजनीति की चर्चा करना लोगों के लिए बेहद दिलचस्प बात रही। इस आयोजन में करीब 200 लोगों ने भागीदारी की। न्यूयाॅर्क टाईम्स स्क्वायर पर चर्चा के लिए साथ में पहुंचे राज्य के युवाओं को संदेश भी भेजा गया। जिसमें कहा गया कि वे अपने मताधिकार का सही तरह से उपयोग करें। इसके उपयोग से बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, विधि, गरीबी, कृषि आदि क्षेत्रों की परेशानियां दूर हो सकती हैं।

वोट फाॅर इंडिया के नेतृत्वकर्ता माणिक त्यागी द्वारा यह भी कहा गया है कि अमेरिका में निवास करने वाले भारतीयों द्वारा बिहार की स्थिति और रोजगार की कमी पर चिंता जताई गई है। इस मामले में सुरक्षा के हालात और निवेश के माहौल को शानदार बनाने की बात पर जोर दिया गया। इन लोगों ने कहा कि यदि यहां स्थिति बेहतर हो जाती है तो वे वापस बिहार लौटने के लिए भी तैयार हैं।

प्रवासी भारतीयों के समूह हायपैक के प्रमुख अनिल शर्मा ने कहा कि बिहार में मानव संसाधन का सही उपयोग नहीं होने को लेकर भी चर्चा की गई। इस चर्चा में राज्य के भविष्य की तरक्की और आर्थिक विकास के लिए चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस दौरान कुछ युवाओं ने मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि बिहार को इसका लाभ लेना चाहिए जिससे राज्य का आर्थिक विकास हो सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -