बिहार में ठंड का सितम, 8वीं तक के स्कूल बंद

पटना: बिहार में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. शीतलहर के बीच कई इलाकों में पारा तेजी से गिरा है. मौसम के बदले मिजाज के मद्देनज़र पटना में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे. बता दें कि देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र कई राज्यों ने स्कूल बंद किए गए हैं.

हालांकि, पटना में भीषण शीतलहर की वजह से स्कूलों को बंद किया गया है. पटना के डीएम द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 3 जनवरी 2022 से कक्षा 1 से 8 तक के लिए ये स्कूल बंद कारण दिए गए हैं. पटना में स्कूल बंद करने का आदेश तमाम सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा. ये शिक्षण संस्थान 8 जनवरी, 2022 तक बंद रहेंगे. आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि जिले में चल रही शीतलहर एवं ज्यादा ठंड की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है.

इसके कारण पटना के तमाम सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आठवीं तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाई जाती है. वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दो दिनों में सर्दी और बढ़ सकती है. हालांकि, इस दौरान दिन में आसमान साफ रहेगा, किन्तु रात के तापमान में गिर सकता है. शीतलहर की वजह से अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान लगभग दो डिग्री तक गिर सकता है. 

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -