बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी, 50 हज़ार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

Apr 11 2019 06:29 PM
बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी, 50 हज़ार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

कैमूर: बिहार के रोहतास जिले का सिरदर्द बना पचास हजार रुपये का इनामी नक्सली बदमाश हरि यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कुख्यात अपराधी हरि यादव ने बिहार सहित उत्तर प्रदेश में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है. हरि यादव ने खुद जानकारी देते हुए बताया है कि उसने एक दर्जन से अधिक आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है.

हरि यादव पर रोहतास और कैमूर जिले के कई थानों में एक दर्जन से ज्यादा अपहरण, छिनैती, हत्या, पुलिस पिकेट उड़ाना, पुलिस जीप को उड़ाने समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि वो कैमूर और रोहतास में घटनाओं को अंजाम देकर आंध्र प्रदेश और विजयवाड़ा में फरारी काटते हुए मजदूरी कर रहा था. जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर अधौरा थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके से हिरासत में ले लिया है.गिरफ्तार आरोपी हरी यादव ने कहा है कि वो 40 साल का है और जब 22 साल का था तभी से अपराध की दुनिया में फंस चुका है. 

नक्सलियों ने हरि यादव के भाई की हत्या कर दी थी, उसके बाद उसने खुद एक नक्सली को मार डाला था. उसका कहना है कि उनकी लड़ाई एमसीसी नकस्ली से है. उसने बताया कि वह अपने साले के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देता था. जिसमें सबसे चर्चित डेढ़ वर्ष पूर्व हुए अधौरा थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके से वनपाल सुरेश रजक को अगवा किया था. चार लाख रुपये फिरौती मिलने के बाद उसे रिहा किया था. वह सासाराम जेल में भी 2 साल पहले सजा काट चुका है.

खबरें और भी:-

 

झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल ने जारी किया घोषणापत्र

अखिलेश ने भाजपा को लपेटा, कहा - इस बार चौकीदार की चौकियां छीनेंगे

पीएम मोदी के मंच से सीएम नितीश ने किया केंद्र सरकार के कामों का गुणगान