7th Pay Commission: 15 अगस्त से पहले बिहार सरकार को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

पटना: बिहार में सरकारी कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले बड़ा गिफ्ट मिल सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार सरकार जल्द ही राज्य के कर्मचारियों के लिए बढ़े हुए महंगाई भत्ते (DA) को लागू करने की स्वीकृति दे सकती हैं। बिहार में सरकारी कर्मियों के लिए यह वृद्धि 1 जुलाई 2021 से ही लागू हो जाएगी। बताया गया है कि कैबिनेट जल्द ही इस योजना पर बैठक करने के बाद फैसला लेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों के DA बढ़ाने के फैसले के बाद से अब तक चार प्रदेशों ने भी अपने-अपने कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ते को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। इस लिहाज से बिहार पांचवां ऐसा सूबा हो सकता है, जहां इस भत्ते का लाभ दिया जाए। उधर यूपी में भी वित्त विभाग ने DA देने का रोडमैप तैयार कर लिया है। इसे केवल सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

केंद्र की तर्ज पर सबसे पहले गहलोत सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 11 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की थी। यहां भी महंगाई भत्ते की बढ़ी हुई दर 1 जुलाई 2021 लागू की गई है। इसके बाद हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ा गिफ्ट दिया है। यहां भी कर्मचारियों को DA को 17 फीसदी से बढ़ाते हुए 28 फीसदी कर दिया गया और बढ़ी हुई दरों को लागू किया गया।

जबरदस्त तेजी पर हुआ शेयर बाजार, हुई इतने अंको की बढ़त

गौतम अडानी के लिए राहत भरी खबर, इस काम के लिए मोदी सरकार ने दिया 90 दिन का समय

सोने के भाव में लगातार पांचवे दिन गिरावट, जानें क्या है चांदी का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -