सोने के भाव में लगातार पांचवे दिन गिरावट, जानें क्या है चांदी का हाल
सोने के भाव में लगातार पांचवे दिन गिरावट, जानें क्या है चांदी का हाल
Share:

नई दिल्ली: सोना और चांदी में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है. डोमेस्टिक मार्केट में लगातार पांचवें दिन सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर अक्टूबर वायदा सोने का भाव 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 47,810 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. 

वहीं, सितंबर वायदा चांदी के भाव में 0.31 फीसदी प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है. पांच दिनों में सोने का दाम 700 रुपए प्रति 10 ग्राम तक गिरा है. MCX पर गुरुवार को अक्टूबर वायदा सोने का भाव 82 रुपए टूटकर 47,810 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया. अतर्राष्ट्रीय बाजारों में, सोना हाज़िर 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 1,809.96 डॉलर प्रति औंस पर आ गया.  गुरुवार को MCX पर सितंबर वायदा चांदी का भाव 209 रुपए की गिरावट के साथ 67,392 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, चांदी की कीमत सपाट 25.34 डॉलर प्रति औंस रही. पिछले कारोबारी सत्र में तीन सप्ताह की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद आज चांदी की कीमत गिरी है.

एक्सपर्ट्स के अनुसार, डॉलर के मजबूत होने के बाद वैश्विक सोने की दरों में गिरावट दर्ज की गई है और अमेरिकी फेडरल रिजर्व के एक शीर्ष अधिकारी की टिप्पणी ने नीति को और सख्त करने की संभावना का संकेत दिया, इसका प्रभाव सोने पर पड़ा.

अब Paytm और Phonepe को टक्कर देगा Zomato, इस नए कारोबार में रखा कदम

ED ने फ्लिपकार्ट को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है मामला?

JSPL स्टील का हुआ शानदार उत्पादन, जुलाई में 6.7 लाख टन तक हुई कुल बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -