गौतम अडानी के लिए राहत भरी खबर, इस काम के लिए मोदी सरकार ने दिया 90 दिन का समय
गौतम अडानी के लिए राहत भरी खबर, इस काम के लिए मोदी सरकार ने दिया 90 दिन का समय
Share:

नई दिल्ली: देश के दूसरे सबसे रईस उद्योगपति गौतम अडानी के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है। सरकार ने अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड को तीन हवाई अड्डों को टेकओवर करने के लिए 90 दिनों की मोहलत दे दी है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को संसद के निचले सदन में यह जानकारी दी है।

दरअसल, अडानी समूह ने नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से देश के 6 हवाई अड्डों के संचालन की बोली जीती थी। इसमें से 3 हवाई अड्डों के संचालन की जिम्मेदारी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने ले ली है। अभी तीन हवाई अड्डों के संचालन की जिम्मेदारी लेनी शेष है। कोरोना महामारी को देखते हुए इन तीनों एयरपोर्ट्स के ऑपरेशन की जिम्मेदारी संभालने के लिए अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने दिसंबर 2021 तक के लिए 6 महीने का वक़्त मांगा था। किन्तु सरकार ने अब 90 दिन का समय दिया था।

बता दें कि अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स को जिन 6 हवाई अड्डों के संचालन का जिम्मा मिला था, उनमें लखनऊ, अहमदाबाद, मेंगलुरु, जयपुर, गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम हवाई अड्डा शामिल हैं। इसमें से अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने अहमदाबाद, लखनऊ और मेंगलुरु के ऑपरेशन का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया है। वहीं, जयपुर, गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम को टेकओवर करना बाकी है। इन्हीं तीनों एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा लेने के लिए अडानी होल्डिंग्स को 90 दिनों की मोहलत मिली है।

दक्षिण चीन में तूफान ने दी दस्तक, 33,000 से अधिक लोगों को किया बाहर

शरणार्थियों के लिए अफगानिस्तान सीमा को खुला रखे पाकिस्तान: अमेरिका

पीएम मोदी बोले- 5 अगस्त को हमेशा याद रखेगा देश, 'सेल्फ गोल' करने में जुटा विपक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -