बिहार के विधायकों की सम्पत्ति में आसमान छूती बढ़ोतरी
बिहार के विधायकों की सम्पत्ति में आसमान छूती बढ़ोतरी
Share:

पटना : जहाँ एक तरफ कई लोगों को पैसे के कारण परेशानियों से जूझना पड़ रहा है वहीँ दूसरी तरफ यह खबर सामने आ रही है कि बिहार विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले रहे करीब 160 विधायकों की संपत्ति आसमान छू रही है. मामले में हाल ही में यह बात सामने आई है कि इन विधायको की सम्पत्ति में 199 प्रतिशत की बढ़ोतरी सामने आई है.

जी हाँ, साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि यहाँ इन विधायकों की समपत्ति पिछले 5 सालों के दौरान औसत रूप से 86.41 लाख रूपये देखी गई थी वहीँ अब यह औसत सम्पत्ति 2.57 करोड़ रूपये पर पहुँच गई है. यानी कि इस दौरान विधायको ने काफी पैसा कमाया है.

मामले में यह बात भी सामने आ रही है कि बिहार को आर्थिक मामलों में देश के सबसे पिछड़े राज्यों में शामिल किया जाता है लेकिन सामने आई रिपोर्ट से तो कुछ और ही पता चल रहा है. मामले में एक नाम जो सबसे आगे बना हुआ है वह है जेडीयू विधायक पूनम देवी का. इन विधायको की सूचि में इन्हे इसलिए सबसे अहम माना जा रहा है क्योकि पूनम देवी की सम्पति में 2103 प्रतिशत का मुनाफा सामने आया है. आपको बता दे कि जहाँ 2010 के दौरान उन्होंने अपनी सम्पत्ति 1.87 करोड़ रुपये बताई थी वहीं अब यह सम्पत्ति 41.34 करोड़ रूपये पर पहुँच गई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -