बिहार: दहेज़ के लिए ससुराल वालों ने किया बहु का क़त्ल, पति समेत 4 पर केस दर्ज

Sep 12 2019 06:21 PM
बिहार: दहेज़ के लिए ससुराल वालों ने किया बहु का क़त्ल, पति समेत 4 पर केस दर्ज

शेखपुरा: केंद्र या राज्य सरकार दहेज पर अंकुश लगाने के लिए कितने भी कड़े नियम बना ले, किन्तु आए दिन दहेज को लेकर आपराधिक घटनाओं का मामला सामने आ ही जाता है। बिहार के शेखपुरा जिले के अंतर्गत आने वाले माहुली गांव में दहेज हत्या का मामला प्रकाश में आया है। ससुराल वालों की ओर से लगातार हो रही पैसे की मांग पूरी न कर पाने पर ससुराल वालों ने विवाहिता का क़त्ल कर दिया।

मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर लाठी डंडों से पीटकर और गला दबाकर हत्या करने का इल्जाम लगाया है। पीड़ित परिजनों के मुताबिक, मृतका सोनी की शादी 2009 में माहुली गांव के रहने वाले राजो यादव के बेटे पिंटू यादव से हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज के नाम पर उससे बार बार धन मांगा जाता था। इसको लेकर पहले पीड़ित परिवार ने पंचायत का सहारा लिया था और ससुराल वालों पर मामला भी दर्ज कराया था। किन्तु, इन सबके बाद भी ससुरालवालों की तरफ से दहेज की मांग लगातार जारी रही। 

परिजनों ने प्रेस वालों से बातचीत में कहा है कि उन्हें घटना की जानकारी तक नहीं दी गई थी और लाश को गांव ले जाने की तैयारी की जा रही थी। उन्हें किसी अनहोनी की आशंका हुई और वो बेटी के यहां पहुंचे तो पूरा मामला उजागर हुआ। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अपनी ही नाबालिग बेटियों को हवस का शिकार बनाता रहा कलयुगी बाप, इस तरह सामने आया ये पाप

अब अपराधियों की खैर नहीं, 14 साल बाद अपने क्रिमिनल मैन्युअल में बड़ा बदलाव करेगी CBI

गायब हुई शिक्षक की 23 वर्षीय बेटी और फिर WhatsApp पर आईं ऐसी तस्वीरें!