वैट लगाकर इंस्पेक्टर राज को बढ़ा रही बिहार सरकार
वैट लगाकर इंस्पेक्टर राज को बढ़ा रही बिहार सरकार
Share:

पटना : भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि आम आवश्यकता की अनेक वस्तुओं को वैट के दायरे में लाकर बिहार की राज्य सरकार ने इंस्पेक्टर राज को प्रोत्साहित किया है। जिसके कारण कई व्यापारी प्रभावित हो रहे हैं। हालात ये हैं कि दो हजार रूपए मूल्य से अधिक की साड़ी और 500 रूपए मीटर से अधिक कीमत वाले कपड़ों के साथ 500 रूपए प्रति किलो से अधिक की मिठाई पर वैट आरोपित हो रहा है।  इससे सूबे में इंस्पेक्टर राज को कायम रखा गया है।

इस मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार ने इंस्पेक्टर राज को बढ़ाया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बयान जारी करते हुए कहा कि साड़ी, कपड़ा और मिठाई पर वैट लगाने से बड़े पैमाने पर कपड़ा व्यापारियों और मिष्ठान्न दुकानदारों को वाणिज्यकर विभाग का चक्कर लगाना होगा। 

बिहार राज्य मंत्रिमंडल में बड़े पैमाने पर वस्तुओं पर कर बढ़ाकर 13.5 प्रतिशत तक किए जाने की चर्चा करते हुए सुशील मोदी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बालू पर वैट लगा रही है ऐसे में निर्माण उद्योग को प्रभावित किया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -