20 अप्रैल से बिहार में शुरू होगा ये काम, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना
20 अप्रैल से बिहार में शुरू होगा ये काम, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना
Share:

पटना: बिहार में अभी तक मिले कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 85 हो गया है। इनमें दो की जान जा चुकी है। शुक्रवार तक राज्य में कुल 9543 सैंपल की टेस्टिंग की जा चुकी है। बीते चार दिनों की बात करें तो बुधवार से शनिवार तक बिहार में कोरोना के 19 नए केस दर्ज किए गए हैं।

वहीं ख़बर है कि 20 अप्रैल से सूबे के सरकारी कार्यालय पहले की तरह काम करने लगेंगे. गृह विभाग, भारत सरकार से मिले दिशा निर्देश के बाद, शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने इस सम्बन्ध में अधिसूचना जारी की है. हालांकि कार्यस्थल को सेनेटाइज किए बिना काम आरम्भ नहीं हो सकेगा. विभाग के प्रधान सचिव को इंजीनियरों के जरिए इसे सुनिश्चित कराना होगा. वहीं मजदूरों व इंजीनियरों की थर्मल स्क्रीनिंग आवश्यक  होगी.

इस दौरान कोरोना वायरस केंद्रित नियमों (SOP) का अनुपालन करना अनिवार्य होगा. इसके तहत कार्यस्थल को सेनेटाइज किए बिना वहां काम शुरू नहीं किया जाएगा. स्थानीय स्तर पर निर्माण कंपनी रसायन के छिड़काव का बंदोबस्त करेगी. इस सम्बन्ध में यह व्यवस्था की जा रही है कि संबंधित महकमे के प्रधान सचिव व सचिव यह सुनिश्चत कराएंगे कि दफ्तर को सैनिटाइज कर दिया गया है. जिस इंजीनियर के जिम्मे कार्यस्थल होगा उन्हें इस सम्बन्ध में नियमित रिपोर्ट भी पहुंचनी है कि कार्यस्थल को सेनेटाइज किया जा रहा है.

युजवेंद्र चहल ने विराट को लेकर अनुष्का से लगाई गुहार, कहा- कोहली भैया को बोलो अगली बार...

पंजाब : बिना मास्क के अगर निकले घर से तो, पुलिस करेगी ऐसा हाल

केंद्र ने राज्य सरकार से किया आग्रह, इस विनिर्माण पार्क की करें स्थापना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -