नीतीश समेत 14 मंत्री भी आज लेंगे शपथ, ये नाम हो सकते हैं शामिल
नीतीश समेत 14 मंत्री भी आज लेंगे शपथ, ये नाम हो सकते हैं शामिल
Share:

पटना: नीतीश कुमार आज यानी सोमवार की शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पहुँचने वाले हैं। जी दरअसल आज शाम को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री यानी नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं। एक मीडिया रिपोर्ट को माने तो मंत्री पद की शपथ लेने वालों में भाजपा कोटे से सात , जदयू कोटे से पांच , जीतन राम मांंझी की पार्टी हम से एक और विकासशील इंसान पार्टी के एक-एक विधायक के नाम शामिल शामिल है।

वैसे सीएम के साथ ही 14 मंत्रियों को शपथ दिलवाने के बाद निकट भविष्य में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। इसमें अधिकतम 36 मंत्री हो सकते हैं और विधायकों की संख्या के लिहाज से BJP को सबसे अधिक 20-21 जबकि JDU को सीएम समेत 13-14 मंत्री मिल सकते हैं। वैसे हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक JDU से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री जबकि बिजेन्द्र प्रसाद यादव मंत्री, वीआईपी से मुकेश सहनी जबकि हम प्रमुख जीतन राम मांझी के पुत्र एमएलसी डॉ. संतोष सुमन मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इसके अलावा BJP से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी का शपथ लेना तय हो चुका है। इसके अलावा अगर अधिक की संख्या पर मुहर लगी तो BJP के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, JDU के श्रवण कुमार, नरेन्द्र नारायण यादव, महेश्वर हजारी, मेवालाल चौधरी, शीला देवी, अशोक चौधरी भी शपथ ले सकते हैं। इसी के साथ एक-दो नाम और शामिल हैं जो चौंकाने वाले हैं।

इंदौर के MY अस्पताल से फिर चोरी हुआ बच्चा

ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, बिका 14 करोड़ रुपए में

VIDEO: सामने आया केदारनाथ में हुई बर्फबारी का मनोहर दृश्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -