VIDEO: सामने आया केदारनाथ में हुई बर्फबारी का मनोहर दृश्य

आप सभी जानते ही होंगे कि केदारनाथ धाम के कपाट विधि विधान के साथ शीतकाल के लिए आज बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में बाबा केदार की डोली केदारनाथ से शीतकालीन गद्दीस्थल के लिए भी रवाना हो चुकी है। जी दरअसल बाबा केदार के स्वयम्भू लिंग को 6 महीने के लिए समाधि दी गई। वहीं हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि जिस समय कपाट को बंद किया गया उस समय हल्की बर्फबारी जारी थी।

 

इस दौरान हल्की बर्फबारी होने के बावजूद केदारनाथ मंदिर में लोग दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। बर्फबारी के बीच से अब बाबा केदार के दर का एक मनमहोक दृश्य सामने आया है जो आप इस वीडियो में देख सकते हैं। यह वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि यमुनोत्री धाम के कपाट भी आज दोपहर 12:30 बजे अभिजीत मुहूर्त में विधि-विधान के साथ शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए।

वहीं इसके बाद 6 महीने तक यमुना जी के दर्शन श्रद्धालु उनके शीतकालीन प्रवास खुशीमठ (खरसाली) में कर सकेंगे। बताया जा रहा है इसके बाद 19 नवंबर को बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद कर दिए जाएंगे। वैसे इससे पहले बीते रविवार को गंगोत्री धाम में अन्नकूट आयोजित किया गया था और यहां गोवर्धन पूजा के बाद मंदिर के कपाट बंद किए गए। वहीं कपाट बंद होने के बाद मां गंगा की उत्सव डोली शीतकालीन प्रवास मुखबा के लिए रवाना कर दी गई थी।

शिवानंद तिवारी के बयान पर BJP ने ली चुटकी, कहा- 'राजनीति पैंट, शर्ट और पिकनिक में होती है'

सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद भारतीय सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि

'शांति की प्रतिमा' का अनावरण कर बोले PM मोदी- 'मेरे लिए सौभाग्य की बात है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -