ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, बिका 14 करोड़ रुपए में
ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, बिका 14 करोड़ रुपए में
Share:

दुनियाभर में कई महंगे महंगे आइटम हैं जिनके बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कबूतर के बारे में। जी हाँ, हम जिस कबूतर के बारे में बात कर रहे हैं उस कबूतर की कीमत सुनने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल जिस कबूतर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 14 करोड़ रुपए में बिका है। यह सुनकर आपको ताजुब्ब हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल जिस कबूतर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह दुनिया में सबसे महंगा कबूतर है। इस कबूतर का नाम 'न्यू किम' है जिसकी नीलामी हाल ही बेल्जिय में हुई थी।

आपको हम यह भी बता दें कि 'न्यू किम' की जब इतनी महंगी नीलामी हुई तो रातों रात यह कबूतर दुनियाभर में मशहूर हो गया है। इस समय हर कोई इस महंगे कूबतर की खासियत जानने के बारे में लगा हुआ है। तो आइए हम आपको बताते हैं इस कबूतर की खासियत के बारे में बात करें तो यह एक रेसिंग कबूतर है।जी दरसल 'न्यू किम' की आयु इस समय दो साल है और रेस लगाने में काफी माहिर है। जी दरअसल रेसिंग के लिए इस कबूतर की इतनी ज्यादा डिमांड थी कि ऑनलाइन नीलामी के दौरान 19 लाख डॉलर यानी 14 करोड़ तक इसकी बोली लग गई।

बताया जा रहा है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर बन चुके 'न्यू किम' का नया मालिक अब कोई चीनी नागरिक है और उसने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। वैसे आपको यह जानने के बाद हैरानी होगी कि 'न्यू किम' एक मादा कबूतर है। वैसे इससे पहले एक नर कबूतर आर्मंडो के लिए नीलामी में 1।25 मिलियन यूरो का भुगतान किया गया था।

VIDEO: सामने आया केदारनाथ में हुई बर्फबारी का मनोहर दृश्य

शिवानंद तिवारी के बयान पर BJP ने ली चुटकी, कहा- 'राजनीति पैंट, शर्ट और पिकनिक में होती है'

सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद भारतीय सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -