बिहार के हाल और भी नाजुक, कोरोना तेजी से बन रहा लोगों का काल
बिहार के हाल और भी नाजुक, कोरोना तेजी से बन रहा लोगों का काल
Share:

पटना: कोविड से संक्रमण की रफ्तार तेज होती जा रही है, बिहार में संक्रमण से हाल बेकाबू होते जा रहे है. बीते एक हप्ते के दौरान ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 30 प्रतिशत बढ़ गई है. केंद्र ने बिगड़ते हाल को ध्यान में रखे हुए स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में 3 सदस्यीय टीम भेजने और सूबे की सरकार को हर जरूरी सहायता की घोषणा की है. जंहा इस बात के बीच अब नीतीश सरकार भी हरकत में आ चुकी है. सरकार ने संक्रमण की रोकथाम के लिए चार IAS और पांच IPS अधिकारियों का चुनाव किया है. 18 जुलाई को इन अधिकारियों के डेपुटेशन के आदेश जारी किए जा चुके है. इन अधिकारियों का डेपुटेशन उन क्षेत्रों में किया गयाहै, जहां से कोरोना संक्रमण के अधिक मामले देखने को मिले है. 

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार पर लगाम लगाने के लिए 3 IPS  अधिकारियों का चुनाव किया गया है. सरकार की ओर से जारी नियमों के अनुसार IPS अधिकारी हिमांशु, अवधेश दीक्षित और शुभम आर्य को पटना एम्स के साथ ही पटना मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की जिम्मेदारी दी सौपी गई है.

भागलपुर और गया में भी दो 2 IPS अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति कर दिया गया है. IPS  भरत सोनी को भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा विश्वविद्यालय हॉस्पिटल में प्रतिनियुक्ति कर दिया गया है. वहीं, रोशन कुमार को अनुग्रह नारायण मगध चिकित्सा कॉलेज और हॉस्पिटल में प्रतिनियुक्ति दी गई है. भागलपुर में IAS दीपक कुमार को भी तैनाती दी जा चुकी है. इन अधिकारियों के अलावा नीतीश सरकार ने नवीन कुमार, सुमित कुमार और विक्रम वीरकर को भी कोरोना की रोकथाम के लिए डेपुटेशन दिया है. इन  3 अधिकारियों को पटना में तैनात कर दिया गया है. बता दें बिहार में कोरोना के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं.

समानता केवल सामाजिक ही नहीं, बल्कि आर्थिक भी होनी चाहिए - सीएम योगी

कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हारे DSP गौतम, सीएम शिवराज ने जताया दुःख

कोरोना पर बोले शिवराज, कहा- एक समय तो लगा, हाथ से निकल गए इंदौर-उज्जैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -