पटना में छाई बाढ़ की बेबसी, अबतक 42 की मौत
पटना में छाई बाढ़ की बेबसी, अबतक 42 की मौत
Share:

पटना: बिहार में बारिश और बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक 42 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में राजधानी पटना के ज्यादातर इलाकों में बाढ़ की बेबसी के बीच लोगों की रात जैसे तैसे लोगों की रात कट रही है और लोगों को रात जाग कर गुजारनी पड़ रही है. इस समय वहां किसी को भूख से नींद नहीं आ रही तो किसी को बुखार की वजह से, सभी परेशान है और लोगों को नीतीश सरकार की ओर से मदद मिलने का इंतजार है. राज्य में अब तक भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना और कैमूर में चार-चार, खगड़िया और भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा और नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

वहीं बीते चार दिनों से पटना शहर की ज्यादातर सड़कों पर कोई चहल पहल नहीं है और सभी जगह केवल सन्नाटा है. इस समय पानी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है और शहर के करीब 80 फीसदी घर पानी में डूबे हैं. वहीं बारिश का पानी पटना में मौजूद संयुक्त राष्ट्र के दफ्तर में भी घुस गया और वहां सड़क पर कई फीट तक पानी है. वहीं पटना के एसके पुरी इलाके में बारिश के बाद गंदा पानी कई फीट तक मेडिकल क्लीनिक के अंदर तक घुस गया और वहां के हालात इतने खराब थे कि क्लीनिक के अंदर रखे सोफे, दवाईयों के पैकेट तैर रहे थे, लेकिन अब जब पानी कम हो गया है तो समस्या गंदगी की है.

गंदा पानी भरने की वजह से फिलहाल हर जगह से बदबू आ रही है. हाल ही में जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते मंगलवार को पटना के जलमग्न हो गए इलाकों का निरीक्षण किया तो उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बात करें मौसम विभाग की तो उन्होंने अगले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश के आसार जताए हैं.

गांधी जयंती: गांधी की 150वीं जयंती कुछ इस तरह मनाएगा यूपी विधानमंडल

रंग लाया नया ट्राफिक नियम, एक महीने में चालान की संख्या में 70 फीसदी की कमी

मध्य प्रदेश के बैतूल में फहराया गया 100 फुट ऊंचा तिरंगा, अफसरों ने दी सलामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -