मध्य प्रदेश के बैतूल में फहराया गया 100 फुट ऊंचा तिरंगा, अफसरों ने दी सलामी
मध्य प्रदेश के बैतूल में फहराया गया 100 फुट ऊंचा तिरंगा, अफसरों ने दी सलामी
Share:

भोपाल: तिरंगा हमारे देश की आन बान शान और यहाँ के लोगों के अद्भुत संघर्ष की कहानी कहता है। तिरंगा जब भी और जहां भी फहराता है, इसकी कलाबाजियां, हवा से अठखेलियां प्रत्येक भारतीय को जोश और उमंग से भर देती हैं। ऐसा ही उमंग और उत्साह आज बैतूल रेलवे स्टेशन पर नज़र आया, जब यहां 100 फुट ऊंचे हाईमास्ट पर 20 फुट चौड़ा और 30 फुट लंबा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

सेंट्रल रेलवे के नागपुर रेल मंडल में फहराया गया तिरंगा, दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है, जो 365 दिन 24 घंटे आकाश में फहरता रहेगा। आज बैतूल सांसद डीडी उइके ने ध्वज को एक गरिमामय आयोजन में फहराकर तिरंगे का सम्मान किया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के एस पाटिल, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त बीएस नाथ विशेष तौर पर उपस्थित थे।

बैतूल सांसद डीडी उइके ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि यह तिरंगा राष्ट्रवाद और देशप्रेम की भावना जागृत करने के लिए फहराया गया है। आपको बता दें कि इस तिरंगे को बैतूल रेलवे स्टेशन के ऐन सामने दस लाख रुपये की लागत से स्थापित किया गया है। यहां 24 घण्टे प्रकाश का बंदोबस्त भी किया गया है। कार्यक्रम में पुलिस जवानों, स्कूलों के स्काउट दल और अतिथियों ने सलामी दी। 

दलहन उत्पादन को बनाए रखना मुश्किल, जाने कारण

DMK प्रमुख स्टालिन की पीएम मोदी से मांग, कहा- तमिल को बनाया जाए राष्ट्रभाषा

डीजीजीआइ ने पकड़ी पान मसाला कंपनी की टैक्स चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -