बिहार चुनाव: कम्युनिस्ट पार्टी के लिए वोट मांगेंगे कन्हैया कुमार और आइशी घोष

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है। वैसे-वैसे राज्य में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सभी सियासी दलों ने चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है और अपने पार्टी के स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारना आरंभ कर दिया है। JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार भी बिहार चुनाव में प्रचार करते हुए दिखाई देंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने स्पष्ट कर दिया है कि कन्हैया कुमार महागठबंधन के चुनावी अभियान में शामिल होंगे।

बिहार के चुनावी दंगल में इस बार छात्र नेता भी अपना रण कौशल दिखाने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, JNU और दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं बिहार चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और CPI नेता कन्हैया कुमार और मौजूदा अध्यक्ष आइशी घोष भी बिहार चुनाव में CPI के लिए वोट मांगने वाले हैं। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राजद नेता तेजस्वी यादव और कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार के लिए एक मंच पर साथ भी नज़र आ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार से सबसे अधिक एक बेगूसराय संसदीय सीट की चर्चा हुई थी। मीडिया का फोकस भी इसी सीट पर था। यहाँ से CPI ने अपने स्टार नेता कन्हैया कुमार को प्रत्याशी बनाया था। कन्हैया का मुकाबला बेगूसराय में भाजपा के कद्दावर नेता गिरिराज सिंह से था। कन्हैया को जीत दिलाने के लिए JNU के उनके साथी और गुजरात से MLA जिग्नेश मेवानी सहित तमाम दिग्गज नेताओं ने ताकत झोंक दी थी। किन्तु परिणाम उनके पक्ष में नहीं आए।

बेहद कम कीमत पर सोना खरीदने का मौक़ा, मोदी सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना

CAIT ने वित्त मंत्रालय ने अमेजन और फ्लिपकार्ट फेस्टिव सेल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -