बिहार में शुरू हुई मतगणना, जानिए कौन पड़ेगा किस पर भारी
बिहार में शुरू हुई मतगणना, जानिए कौन पड़ेगा किस पर भारी
Share:

पटना: बिहार में मतगणना शुरू हो गई है। कोविड -19 महामारी के बीच, 243-सदस्यीय बिहार विधान सभा के चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच तीन चरणों में आयोजित किया गया था। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के नाम से जाने जाने वाले महागठबंधन सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल है, जिसमें नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य छोटे राजनीतिक संगठन शामिल हैं। 

नीतीश कुमार, एक पूर्व केंद्रीय मंत्री भी हैं, जिन्होंने 2005-15 में संक्षिप्त अवधि को छोड़कर 2005 से बिहार के शीर्ष कार्यकारी कार्यालय का संचालन किया है। जहां कुमार को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश किया गया था, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एनडीए अभियान की अगुवाई की गई थी।

महागठबंधन, जिसने राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है, में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और अन्य छोटे दल शामिल हैं। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP), जो केंद्र में एक NDA घटक है, ने अलग-अलग चुनाव लड़ा। लेकिन इसने मुख्य रूप से जद (यू) के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा किया।

बिहार चुनाव परिणाम: 243 सीटों पर 3,755 उम्मीदवारों की उम्मीद हुई और भी तेज

बिहार चुनाव में हो सकती है भाजपा में जीत

55 मतगणना केंद्र पर कड़ी हुई सुरक्षा, काउंटिंग हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -