बिहार बजट 2022: विपक्ष के हंगामे से हुआ आगाज, सीढ़ियों से गिरीं डिप्टी सीएम रेणु देवी
बिहार बजट 2022: विपक्ष के हंगामे से हुआ आगाज, सीढ़ियों से गिरीं डिप्टी सीएम रेणु देवी
Share:

पटना: बिहार (Bihar) में नीतीश सरकार आज वित्त वर्ष 2022-23 का बजट (Bihar Budget 2022) पेश कर रही है। आप सभी को बता दें कि विकास को रफ्तार देने के लिए सरकार के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, नई नौकरियों और उद्योगों में फोकस हो सकता है। जी हाँ और यह दूसरा मौका है जब तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) बतौर डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री बजट पेश कर रहे हैं। मिली जानकारी के तहत इस बार का बजट 2.40 लाख करोड़ रुपए होने की संभावना जताई गई है। कहा जा रहा है बजट सत्र के पहले ही दिन वित्त मंत्री द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जा चुका है और आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने दावा किया कि, 'कोरोना संक्रमण के बावजूद प्रदेश ने अच्छी विकास दर हासिल की है।'

केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने तो यह भी कहा कि अगर तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल को छोड़ दें तो बिहार अन्य राज्यों से अव्वल है। बिहार की विकास दर 2.5 फीसदी रही है। आप सभी को बता दें कि बिहार में बजट आज पेश होने जा रहा है और विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं इस दौरान सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है।

जी दरअसल नीतीश सरकार के खिलाफ विपक्ष विधायक हंगामा कर रहे हैं। वहीं सेकेंड हॉफ यानी दो बजे के करीब वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद पटल पर लेखा-जोखा रखने वाले हैं। वहीं सदन में हंगामें के बीच कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। इन सभी के बीच सीढ़ियों से उतरते वक्त डिप्टी सीएम रेणु देवी गिर गईं और वहां मौजूद उनके स्टाफ और दूसरे लोगों ने उन्हें उठाया। कहा जा रहा है हल्की चोट लगी है।

खेल-खेल में महिला ने मासूम भतीजे के साथ किया कुछ ऐसा कि सन्न रह गयी पुलिस

आज भी सामान्य है पेट्रोल और डीज़ल के दाम, लेकिन इन जगहों पर इतने में बिक रहा ईंधन

पटरियों के बीच गिरा युवक... तभी आ गई ट्रैन, और फिर जो हुआ उसे देख दंग रह गए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -