बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने की बिहार में अंग प्रत्यारोपण संस्थान की स्थापना की मांग
बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने की बिहार में अंग प्रत्यारोपण संस्थान की स्थापना की मांग
Share:

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा राज्य में अंगदान और प्रतिरोपण को प्रोत्साहित करने के लिए अंग प्रतिरोपण संस्थान की स्थापना किये जाने की मांग की गई है. यह मांग उन्होंने विश्व अंग प्रतिरोपण दिवस पर दधीचि देह दान समिति द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कही.

उन्होंने कहा की,  राज्य के सभी निजी व सरकारी मेडिकल कॉलेजों में आई बैंक और ट्रांसप्लांट सेंटर की स्थापना की जाये. उन्होंने इसकी स्थापना पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान या पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किये जाने का सुझाव देते हुए कहा कि इन अस्पतालों के आइसीयू के चिकित्सकों को ब्रेन डेथ और रिप्राईव ॲार्गन तथा अंग प्रतिरोपण का प्रशिक्षण दिया जाये.

सुशील ने मशहूर फिजिशियन डॉ0 एस एन आर्या के साथ अंग दान की शपथ लेते हुए लोगों से आह्वन किया वे अंगदान का संकल्प कर जिंदगी की दूसरी पारी खेल सकते हैं. अंगदान कर कोई व्यक्ति मृत्यु के बाद भी दूसरों को जिंदगी का उपहार दे सकता है. इस अवसर पर सुशील ने बिहार के श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह जिन्होंने 2014 में अपने पिता का शरीर दान में दिया था सहित कई अन्य को सम्मानित किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -