बिहार चुनाव डालेगा बाजारों पर असर
बिहार चुनाव डालेगा बाजारों पर असर
Share:

नई दिल्ली : देश में इस वक़्त सभी की नजरे बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है जिसको लेकर इन दिनों बाजारों में भी हलचल देखने को मिल रही है. मामले में यह बात सामने आ रही है कि बिहार चुनाव का कुछ असर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिल रहा है. बाजार विश्लेषकों का यह कहना है कि इस चुनाव का असर कम्पनियों के नतीजों के साथ ही बाजार के कई पहलुओं पर पड़ने वाला है.

मामले में ही यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान मध्यम कम्पनियों के नतीजे बड़ी कम्पनियो से बेहतर आने वाले है. बाजार में महंगाई का आलम भी कम होने को आ रहा है और ब्याज दरों मे कटौती का रिजल्ट वित्त वर्ष 2017 के दौरान सामने आने की उम्मीद है. सलहकरों का इस मामले में यह कहना है कि निवेशकों को इस दौरान मार्केट में थोड़ा-थोड़ा पैसा ही लगाना चाहिए और साथ ही एसआईपी के जरिये निवेश करना भी फायदेमंद साबित हो सकता है.

साथ ही यह भी कहना है कि वैश्विक स्तर पर कमोडिटी कम हो रही है और आय प्रभावित हो रही है लेकिन जैसे ही कम्पनियों का एक्सपोर्ट बढ़ेगा मुनाफा भी बढ़ने लग जायेगा. साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि मानसून कमजोर रहा है जिस कारण डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. लेकिन साथ ही सरकार के अच्छे क़दमों के चलते बाजारों में सुधर भी देखने को मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -