बिहार विधानसभा चुनाव अभियान पहले चरण के लिए समाप्त

Oct 27 2020 08:45 AM
बिहार विधानसभा चुनाव अभियान पहले चरण के लिए समाप्त

पटना: बिहार चुनाव के पहले चरण को 28 अक्टूबर को चुनावों में बिहार के निर्वाचन क्षेत्र के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रचार अभियान को सोमवार के दिन समाप्त किया जा चुका है। एनडीए के प्रभारी का नेतृत्व करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन रैलियों को संबोधित करने के लिए उड़ान भरी, जहां उन्होंने मतदाताओं से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वापस सत्ता में लाने का आग्रह किया।

जंहा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जिनकी पार्टी लालू प्रसाद राजद और तीन वाम दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, ने भी दो रैलियों के साथ चुनावी सभा की। भाजपा राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर प्रभुत्व की खोज कर रही है, एक सीट-साझाकरण सौदे से स्पष्ट है कि यह चुनाव प्रचार के दौरान जेडी (यू) के अपने वरिष्ठ साथी के रूप में लगभग कई निर्वाचन क्षेत्रों के रूप में उभरा। श्री मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी अध्यक्ष जगत पश्काश नड्डा जैसे अन्य भाजपा स्टार प्रचारकों ने, अयोध्या में राम मंदिर का बार-बार हवाला देते हुए, कहा कि अनुच्छेद 370 के खिलाफ कानून का उल्लंघन किया और केंद्र में सरकार की उपलब्धियों के रूप में ट्रिपल ताल ठोंक दिया। विपक्ष इनका विरोध कर रहा है।

28 अक्टूबर को पहले चरण में मतदान, नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के लगभग आधा दर्जन मंत्रियों-कृष्णंदन वर्मा, प्रेम कुमार, जय कुमार सिंह, संतोष कुमार निराला, विजय सिन्हा और राम नारायण मंडल के भाग्य का निर्धारण करेगा।

बिहार चुनाव: सीएम की रैली में लगे नितीश मुर्दाबाद के नारे, मंच पर फेंकी चप्पल

मुंबई के व्यक्ति पर पोस्को के तहत दर्ज हुआ मामला, जानिए क्या है माजरा

मध्य प्रदेश उपचुनाव: कमलनाथ और दिग्विजय पर भड़के सिंधिया, कही ये बात