झारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोटिंग हो रही है. इसमें सीएम रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट भी शामिल है, जहां उनके विरुद्ध पार्टी के ही बागी नेता सरयू राय के लड़ने से मुकाबला रोचक हो गया है. प्रदेश की 20 सीटों पर कुल 260 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. सभी मतदान केंद्रों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

झारखंड के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय कुमार चौबे ने कहा है कि, '20 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 48,25,038 मतदाता हैं, जिसमें 23,93,437 महिला और 90 थर्ड जेंडर वोटर हैं. वोटिंग के लिए कुल 6,066 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इसमें 1,016 बूथ शहरी और बाकी केंद्र ग्रामीण क्षेत्र में हैं.' उन्होंने बताया कि 1,662 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग का इंतज़ाम किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि 40,000 जवानों को दूसरे चरण के मतदान की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है. नक्सली क्षेत्र में स्थित पोलिंग बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. पूर्वी जमशेदपुर और पश्चिमी जमशेदपुर में जहां सुबह सात से पांच बजे तक वोटिंग होगी, वहीं अन्य 18 सीटों की संवेदनशीलता को देखते हुए वहां दिन में तीन बजे तक ही वोटिंग कराइ जाएगी. 

सोने के दामों में एक फीसद की गिरावट, 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नागरिक विमानन दिवस

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -