OMG! सुनील गावस्कर पर कोरोना का पड़ा गहरा असर
OMG! सुनील गावस्कर पर कोरोना का पड़ा गहरा असर
Share:

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी से जूझ रही है. दुनियाभर में लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ज्‍यादातर देश लॉकडाउन है. हर कोई अपने देश को इस मुकिश्‍ल समय से बाहर निकालने में मदद कर रहा है. इस समय हर कोई अपने घर में कैद है और हर किसी की जिंदगी को कोरोना वायरस ने काफी प्रभावित कर दिया है. सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) भी इससे बच नहीं पाए और इस महामारी के कारण उनकी जिंदगी में भी बड़ा बदलाव आया है, हालांकि उनके इस बदलाव को देखकर हर किसी को युवा गावस्‍कर की याद आ रही है.

दरअसल लॉकडाउन में गावस्‍कर ने अपना वजह कम लिया है और हैरानी की बात तो ये है कि उनका वजन 50 साल पहले के युवा गावस्‍कर जितना हो गया है. खुद गावस्‍कर ने इसके बारे में बताया. इंडिया टुडे से बातचीत में सुनील गावस्‍कर ने बताया कि लॉकडाउन के कारण वह काफी देर पर घूमते रहते हैं और उनका वजह भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले सुनील गावस्‍कर के बराबर आ गया है. दरअसल भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर को भारत के लिए डेब्‍यू किए हुए करीब 50 साल हो गए है. उन्‍होंने 1971 में डेब्‍यू किया था. मगर इस समय उनका वजन डेब्‍यू करने वाले गावस्‍कर से सिर्फ 0.03 किलो ही ज्‍यादा है.

प्रतिबंध का नतीजा: सुनील गावस्‍कर ने कहा कि ये सब प्रतिबंध का नतीजा है. उनकी डाइट पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है. वह घर की छत पर शाम को देर तक घूमते हैं. उन्‍होंने बताया कि इस दौरान वह टीवी सीरियल देखते हैं और पूरा परिवार इस समय एक साथ न होने के कारण वह वीडियो कॉलिंग के जरिए सभी से जुड़े रहते हैं.अपने हर शतक पर एक लाख रुपये दान किए सुनील गावस्‍कर ने 59 लाख रुपयों का दान दिया है. दरअसल उन्‍होंने अपने हर एक शतक के लिए एक लाख का दान दिया. इस तरह से उनके भारत और मुंबई की ओर से खेलते हुए कुल 59 शतक हैं. गावस्‍कर ने बताया कि भारत की ओर से उनके टेस्‍ट और वनडे में कुल 35 शतक है, इसीलिए उन्‍होंने पीएम केयर्स फंड में 35 लाख रुपए दिए. वहीं मुंबई की ओर से उनके 24 शतक है. इसीलिए महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ फंड में उन्‍होंने 24 लाख रुपये का दान दिया. हालांकि सुनील गावस्‍कर का कहना है कि कोरोना वायरस के खिलाफ कुछ लोग जो काम कर रहे हैं, उनकी तुलना में उनका डोनेशन कुछ भी नहीं है.

गावस्‍कर ने भारत की ओर से 1971 से 1987 के बीच 125 टेस्‍ट और 108 वनडे मैच खेले हैं. गावस्‍कर के नाम 29 सालों तक टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड था. जिसे बाद में सचिन तेंदुलकर ने तोड़ा था. उनके नाम 10 हजार 122 रन टेस्‍ट रन और 3 हजार 92 इंटरनेशनल वनडे रन है. जबकि 348 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 25 हजार 824 रन है. लिस्‍ट ए क्रिकेट में गावस्‍कर ने 151 मैचों में 4 हजार 594 रन बनाए.

सुब्रत पाल का बड़ा बयान, कहा- 'नतीजे पर पहुंचने से पहले भारतीय प्रशिक्षकों...'

डेविड वार्नर ने पत्नी संग शेयर किया मज़ेदार वीडियो

कोरोना संकट के बीच इस खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -