क्या ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टीम इंडिया का कोच बना रहा BCCI ? जय शाह ने दिया जवाब
क्या ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टीम इंडिया का कोच बना रहा BCCI ? जय शाह ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने कहा कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई से संपर्क नहीं किया। BCCI ने हाल ही में इस पद के लिए एक आवेदन निकाला है, क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त होने वाला है। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई शाम 6 बजे निर्धारित की गई है। 

हाल ही में, यह बताया गया था कि BCCI ने इस भूमिका के लिए 2 बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग से संपर्क किया था। हालांकि, जय शाह ने मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि नौकरी के लिए सही उम्मीदवार खोजने के लिए एक 'सावधानीपूर्वक' प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि, “न तो मैंने और न ही BCCI ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। कुछ मीडिया अनुभागों में प्रसारित रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं। हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं और रैंकों में आगे बढ़े हैं। जय शाह ने एक बयान में कहा, यह महत्वपूर्ण है कि टीम इंडिया को अगले स्तर तक ले जाने के लिए हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे की गहन जानकारी हो।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री के पद छोड़ने के बाद द्रविड़ ने मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाला था। द्रविड़ का कार्यकाल पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था, जहां भारत उपविजेता रहा था, जिसके बाद BCCI ने उनका अनुबंध बढ़ा दिया था। अब जय शाह ने कहा है कि, जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच से ज्यादा प्रतिष्ठित कोई भूमिका नहीं होती। टीम इंडिया के पास विश्व स्तर पर सबसे बड़ा प्रशंसक आधार है, जिसे वास्तव में अद्वितीय समर्थन प्राप्त है। हमारा समृद्ध इतिहास, खेल के प्रति जुनून इसे दुनिया की सबसे आकर्षक नौकरियों में से एक बनाता है। यह भूमिका उच्च स्तर की व्यावसायिकता की मांग करती है क्योंकि व्यक्ति को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों का पोषण करना होता है और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की एक श्रृंखला का पालन करना होता है। एक अरब प्रशंसकों की आकांक्षाओं को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और BCCI सही उम्मीदवार का चयन करेगा, जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सक्षम हो। टी20 वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर भारतीय क्रिकेटर 25 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे।  आईपीएल के फाइनल में हिस्सा लेने वाले 27 मई को रवाना होंगे। 

'सेलेक्टर के पैर नहीं छुए, इसलिए...', गंभीर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

जियो का यह नया प्लान 365 दिनों तक चलेगा, इसमें मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री फैनकोड

'महिलाएं नौकरी कर रहीं, इसलिए बढ़ रहे तलाक़..', क्रिकेटर से मौलाना बने सईद अनवर का बयान, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -