विमान खरीदी में कांग्रेस को आ रही बड़े घोटाले की बू
विमान खरीदी में कांग्रेस को आ रही बड़े घोटाले की बू
Share:

कांग्रेस को सरकार द्वारा भारतीय वायुसेना के लिए ख़रीदे जा रहे लड़ाकू विमानों में 'बड़े घोटाले' की बू आ रही है. कांग्रेस 36 लड़ाकू विमानों की खरीद में पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि यूपीए में एक विमान 526 करोड़ रुपये में खरीदना तय हुआ था , उसे 1570 करोड़ रुपये में इसी कंपनी से खरीदा जा रहा है. तब विमान खरीद के साथ तकनीकी लेने का भी समझौता किया था जबकि अब तकनीकी सहायता भी नहीं मिलेगी.कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लि. को हानि पहुंचा कर रिलायंस डिफेंस लि. को लाभ पहुँचाने का प्रयास किया गया है.

बता दें कि इस मामले में कांग्रेस ने पीएम मोदी पर भी ऊँगली उठाई है .पीएम ने रिलायंस डिफेंस लिमिटेड की मदद की इस कारण डेसाल्ट एविएशन ने रिलायंस के साथ 30 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस उत्पादन समझौता किया.प्रधानमंत्री मई 2015 में फ्रांस गए थे. तब उनके साथ रिलायंस डिफेंस लि. के मालिक अनिल अंबानी भी गए थे. शक की सुई इसलिए उठ रही है , क्योंकि सरकार ने 23 सितंबर 2016 में फ्रांस की उसी कंपनी से 36 तैयार विमान खरीदने का करार किया और दस दिन बाद रिलायंस ने कंपनी के साथ समझौता कर यहां होने वाले काम का ठेका ले लिया. इसके अलावा भी प्रवक्ता ने कुछ सवालों के जवाब मांगे.

यह भी देखें

राहुल को कहा पप्पू तो हो जाएगी कार्रवाई

उम्मीदवारों के चयन के लिए दलों का मंथन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -