राहुल को कहा पप्पू तो हो जाएगी कार्रवाई
राहुल को कहा पप्पू तो हो जाएगी कार्रवाई
Share:

गांधीनगर। अब कोई भी पप्पु शब्द का उपयोग नहीं कर सकेगा। यदि आप सोच रहे होंगे कि ऐसे में तो आपको आपके परिचित के निक नेम को संबोधित करने में परेशानी होगी। अजी, आप आपके संबधी का निक नाम ले सकेंगे लेकिन यदि गुजरात विधानसभा के चुनावी प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर राजनीतिक निशाना साधा, और उन्हें पप्पू कहकर संबोधित किया तो चुनाव आयोग कार्रवाई करेगा।

जी हां, चुनाव आयोग ने भाजपा के ऐसे डिजीटल विज्ञापनों पर रोक लगा दी है जिनमें राहुल गांधी के लिए पप्पू शब्द का उपयोग किया गया था। चुनाव आयोग ने इसे अपमानजनक माना है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इसका सबसे अधिक उपयोग किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इस तरह के प्रतिबंध की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके विज्ञापनों में इस तरह के शब्द का उपयोग व्यक्तिगतरूप से नहीं किया गया है।

जब मुख्य चुनाव आयुक्त के आदेश पर गठित की गई कमेटी ने विज्ञापनों की स्क्रिप्ट देखी तो उन्होंने इसके उपयोग पर रोक लगा दी। हालांकि भाजपा ने स्क्रिप्ट चुनाव आयोग के सामने प्रस्तुत करते हुए स्वीकृति के लिए आवेदन किया था, मगर चुनाव आयोग ने इसे राहुल गांधी के लिए अपमानजनक शब्द माना है। चुनाव आयोग ने भाजपा के विज्ञापनों को लेकर कहा है कि वह इन शब्दों को लेकर एक बार फिर सोच विचार कर ले।

oye.. छोटू, बारीक़,टिंगू बोल…. happy childrens day

मुस्लिम घरों पर 'क्रॉस' के निशान से दहशत

हार्दिक पटेल की तरह यह नेता भी फंसे थे सेक्स स्कैंडल मामले में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -