कृषि विभाग में किसानों की राशि में बड़ा घोटाला, फर्जी देयक बनाकर निकाली गई राशि
कृषि विभाग में किसानों की राशि में बड़ा घोटाला, फर्जी देयक बनाकर निकाली गई राशि
Share:

सिवनी से राजकिशोर पाठक की रिपोर्ट

सिवनी। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में किसानों की राशि में लाखों रुपए का गोलमाल सामने आया है। तकरीबन 20 से 25 लाख रुपए की राशि का गोलमाल सामने आया है, गहन ओर बारीकी से जांच हो जाए तो यह घोटाला और भी बड़ा साबित हो सकता है। कार्यालय में पदस्थ बाबू (सहायक ग्रेड 3) ने बड़े ही शातिर तरीके से इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया है, हालांकि इस बड़े घोटाले में कार्यालयीन अधिकारी की संलिप्तता है या नहीं यह तो विभागीय जांच के बाद ही खुलासा होगा। फिलहाल इस पूरे मामले में कृषि विभाग के अधिकारी खुद को निर्दोष बता रहे है तो वहीं कार्यालय में पदस्थ बाबू को निलंबित कर दिया है।

सिवनी के किसान कल्याण विभाग में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 कोमल तुर्कर ने प्रदेश सरकार की किसान हितेषी भावंतर सहित अन्य योजना की राशि को गोलमाल करने के लिए बड़े ही शातिर तरीके से निकाली है। योजनाओं के पात्र किसानों के खाता नंबर में हेरफेर कर फर्जी देयक बनाकर राशि डाली और फिर जब बैंक ने खाता नंबर मैच ना होने पर राशि वापस आई तो लेखपाल ने सामाजिक और परिचित युवक-युवतियों को गुमराह कर खाता नंबर लेकर उसमे लाखो रुपए की राशि डाली और फिर खाता धारकों से राशि निकलवाकर गोलमाल कर लिया। 

अब लेखपाल अपने आपको बचाने के लिए त्रुटि बता रहा है लेकिन शासन की उक्त राशि कहां गई इस पर चुप्पी साधे हुए है। आधा दर्जन लोगों के खाते में डाली गई राशि में गौर फरमाए तो तकरीबन 20 से 25 लाख रुपए हो सकती है। लेकिन विभागीय अधिकारी सिर्फ छह से सात लाख का गोलमाल बता रहे है। बहरहाल यह मामला प्रारम्भिक जांच में आया है, यदि बारीकी और ईमानदारी से विभागीय जांच हो जाए तो बड़ा घोटाला सामने आ सकता है।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक संपन्न, विधायक समेत तमाम नेता हुए शामिल

'कुछ काम धंधा करो, तुम से कौन शादी करेगा', माँ की बात सुनते ही बेटे ने उठा लिया खौफनाक कदम

अचानक मीडिया के सामने रोने लगे SDM, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -