बड़ी खबर अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगी सोनिया गाँधी
बड़ी खबर अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगी सोनिया गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस में अध्‍यक्ष पद को लेकर सामने आए लेटर बम के कारण से पार्टी में जबरदस्‍त घमासान अब एक मोड़ ले रहा है. नए अध्‍यक्ष के चुनाव को लेकर इस बवाल की शुरुआत पार्टी की तरफ से कुछ वरिष्‍ठ सदस्‍यों ने जारी की थी. पार्टी के भीतर छाए इस संकट को उस समय और हवा मिल गई थी जब CWC बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाली थी. लेकिन अभी अभी मिली जानकारी से पता चला है कि वह अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं देने वाली है. और आगे भी वह कांग्रेस की अध्यक्ष बनी रह सकती है. 

वहीं राहुल ने इस पत्र के टाइमिंग को गलत कहा बताया था. उन्होंने ये भी बताया है कि इस पत्र में जो मुद्दे उठाए गए हैं उन्‍हें मीडिया में नहीं बल्कि सही तरीके से CWC  पर उठाए जाने चाहिए थे. बहरहाल, पार्टी के लिए वर्तमान परिस्थिति बहुत जटिल होती जा रही है. पार्टी के कई नेता राहुल गांधी को दोबारा अध्‍यक्ष बनाए जाने के पक्ष में हैं. प्रियंका गांधी कह चुकी हैं कि पार्टी का अध्‍यक्ष गांधी परिवार से अलग भी बनाया जा जाने वाला है. ऐसे में पार्टी नेतृत्‍व को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे.

राजनीतिक विश्‍लेषक शिवाजी सरकार कहते हैं कि पार्टी के अंदर कुछ नेता अब भी पार्टी में जान फूंकने के प्रयास में लगे हैं, जो कि एक अच्‍छी बात है. उनका ये भी मानना है कि अध्‍यक्ष पद पर कौन बैठने वाला है,  इस बारे में कहना बहुत कठिन है, लेकिन पार्टी के अंदर कई ऐसे चेहरे और नाम हैं जो इसको नेतृत्‍व प्रदान करने वाले है. वे मानते हैं कि पार्टी के अंदर कई अच्‍छे विचारक है. वहीं देश में मौजूद विभिन्‍न दलों के मध्य कांग्रेस अपनी अहम भूमिका निभा रहे है. उनका ये भी बताया है कि बीते कुछ वक़्त की परफोर्मेंस को देखते हुए ये बताया जा सकता है कि वहां पर व्‍यक्तित्‍व में आया है.

झारखंड कांग्रेस की मांग, राहुल गाँधी के हाथ में सौंपी जाए पार्टी की कमान

कांग्रेस में मचे घमासान पर बोले सिंधिया- ये उनका भीतरी मसला, मैं अब भाजपा का कार्यकर्ता

बच्ची की मौत पर प्रियंका गाँधी वाड्रा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- भुखमरी से मर जाना सरकार के माथे पर कलंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -