बड़ी खबर! अब WhatsApp के माध्यम से कर सकते है नामुमकिन काम
बड़ी खबर! अब WhatsApp के माध्यम से कर सकते है नामुमकिन काम
Share:

विश्व में वैसे तो कई सारे चैटिंग ऐप्स और प्लेटफॉर्म्स हैं जिनका उपयोग किया जा रहा है लेकिन एक ऐप जिसको लगभग हर कोई यूज करता है और जो सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध प्लेटफॉर्म्स में गिना जाने लगा है, वो WhatsApp है। वक़्त-वक़्त पर WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई सारे आकर्षक फीचर्स को पेश कर रहा है। इसी तरह, खबरों की मानें तो WhatsApp पर एक और नया फीचर भी अपडेट किए है जिसके बारे में सुनकर यूजर्स बहुत खुश हैं और इसका बहुत प्रतीक्षा भी कर रहे हैं। हम आपको बताएंगे कि ये फीचर क्या है, इसका लाभ क्या होगा और ये कैसे और कब तक यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।।

WhatsApp लेकर आ रहा नया फीचर:  इतना ही नहीं  WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट का यह बोला है कि WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर WhatsApp के यूजर्स को कुछ ऐसा करने की मंज़ूरी देगा जो अब तक WhatsApp पर यूजर्स नहीं कर पा रहे थे। इस फीचर का सीधा संबंध WhatsApp के स्टेट्स अपडेट से है। सस्पेन्स खोलते हुए बता दें कि WhatsApp जिस नए फीचर पर कार्य कर रहा है वो यह है कि अब यूजर्स WhatsApp पर फोटोज और वीडियोज के साथ-साथ ऑडियो नोट्स भी साझा करने वाले है। 

WhatsApp Status पर लगा सकेंगे ऑडियो नोट्स: जैसा कि हमने आपको अभी कहा, नए अपडेट के बाद आप जब भी कोई WhatsApp स्टेटस (WhatsApp Status) लगाएंगे, आप उसपर तस्वीर और वीडियोज के अलावा वॉयस नोट्स (WhatsApp Voice Notes) का भी उपरांत कर पाएंगे। स्टेटस पर साझा किए जाने वाले वॉयस नोट को 'वॉयस स्टेटस' (WhatsApp Voice Status) बोला जा सकता है। 

कैसे काम करेगा ये फीचर: रिपोर्ट्स का कहना है कि उसमें स्क्रीनशॉट के माध्यम से डिटेल में कहा गया है कि ये फीचर काम कैसे करने वाले है। स्क्रीनशॉट के हिसाब से स्टेटस टैब में नीचे की तरफ एक नया ऑप्शन या आइकन होने वाला है जिससे यूजर स्टेटस अपडेट पर वॉयस नोट इस्तेमाल कर पाएगा। जिसको भी आप अपने स्टेटस को दिखाने की मंज़ूरी, वो इस 'वॉयस स्टेटस' को सुन सकेगा। ध्यान रहे, ये वॉयस स्टेटस भी WhatsApp के एंड टू एंड इन्क्रिप्शन के अंतर्गत आएगा। आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और इस बारे में कोई सूचना नहीं आई है कि इसे कब तक और किन डिवाइसेज के लिए जारी किया जाने वाला है।  

इस दिन भारत में पेश किया जा सकता है Oppo का नया फ़ोन

Apple Watch की डिजाइन के दीवाने हो जाएंगे आप

Vi ने अपने नए प्लान में किया बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -