यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए बड़ी खबर, कारों पर जुर्माने में मिल रही इतने प्रतिशत की छूट
यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए बड़ी खबर, कारों पर जुर्माने में मिल रही इतने प्रतिशत की छूट
Share:

हैदराबाद के ट्रैफिक फाइन डिफॉल्टर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, क्योंकि ऐसे लोगों से जुर्माना वसूल करने के लिए हैदराबाद पुलिस ऑफर प्रदान कर रही है. हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक फाइन के पेमेंट्स पर भारी छूट का एलान भी किया है. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के साथ रजिस्टर्ड वाहनों पर यह छूट मिल रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि हैदराबाद में यातायात नियम उल्लंघन करने वालों का 600 करोड़ रुपये का जुर्माना अब तक बचा हुआ है.  इसे वसूल करने के लिए ये छूट मिल रही है.

यातायात नियमों को तोड़ने वाले को 600 करोड़ रुपये का बकाया जुर्माना वसूलने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ती है. इस स्थिति को देखते हुए पुलिस ने चालान का भुगतान करने वालों को छूट देने का एलान कर दिया है. आपको बता दें कि इस चालान डिस्काउंट स्कीम  के अंतर्गत  दोपहिया वाहन मालिक को चालान राशि का केवल 25 फीसद, कार मालिकों को 50 फीसदी और RTC बस मालिक को सिर्फ 30 फीसद का ही भुगतान करना पड़ सकता है. 

तेलंगाना पुलिस ने शेष राशि को डिस्काउंट्स स्कीम  के अंतर्गत माफ करने की बात भी कर चुके है. तेलंगाना पुलिस ने एक बयान के माध्यम से कहा है कि जुर्माना भरते समय केवल ऑनलाइन पेमेंट ही एक्सेप्ट किए  जाने वाले है. तेलंगाना पुलिस ट्रैफिक चालान में छूट की इस योजना के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए 1 मार्च से 31 मार्च के बीच एक कैंपेन भी चलाएगी.

कुछ लोगों ने सालों से नहीं जमा किया जुर्माना: ख़बरों की माने तो तेंलंगाना पुलिस के अनुसार हैदराबाद में यातायात नियम उल्लंघन करने वालों का 600 करोड़ रुपये का जुर्माना अब भी बचा हुआ है. जल्द से जल्द इसकी वसूली करने के लिए ये स्कीम लागू कर दी गई है. बहुत वक़्त से ये लंबित पड़ा हुआ है. बहुत से वाहन मालिक हैं, जिन्होंने वर्षों से जुर्माना नहीं जमा किया है, जिसको देखते हुए पुलिस ने चालान का पेमेंट करने वालों को भारी छूट दी है.

राहुल गांधी ने 28 फरवरी को सीएम स्टालिन की आत्मकथा का विमोचन करने के लिए चेन्नई का दौरा किया

Emflux One समेत Hop Oxo जल्द ही भारत में होगी लॉन्च

जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -